27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कश्मीरी पंडित हूं इसलिए नहीं मिला पाकिस्तानी वीजा : अनुपम खेर

नयी दिल्ली : कराची लिट्रेचर फेस्टिवल में शामिल होने के लिए अनुपम खेर को पाकिस्तानी उच्चायोग ने वीजा नहीं दिया. इससे नाराज अनुपम खेर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी बात रखी उन्होंने कहा कि हो सकता था कि मैं इस मामले में चुप रहता लेकिन पाक उच्चायोग ने यह कह दिया कि मैंने आवेदन ही […]

नयी दिल्ली : कराची लिट्रेचर फेस्टिवल में शामिल होने के लिए अनुपम खेर को पाकिस्तानी उच्चायोग ने वीजा नहीं दिया. इससे नाराज अनुपम खेर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी बात रखी उन्होंने कहा कि हो सकता था कि मैं इस मामले में चुप रहता लेकिन पाक उच्चायोग ने यह कह दिया कि मैंने आवेदन ही नहीं दिया यह गलत है इसी कारण मुझे सामने आना पड़ा. वीजा के लिए मेरे साथ 18 लोगों का आवेदन दिया गया आयोजक ने आवेदन दिया था और मैने जाने की पूरी तैयारी कर ली थी. सारे कार्यक्रम तय हो गये थे मेरे होटल का कमरा बुक हो गया था मैंने कई लोगों को अपना वक्त दे दिया था. लेकिन मेरे सिवा सभी को पाकिस्तान जाने की अनुमति मिल गयी.

अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, मैं इस घटना से नाराज नहीं हूं आह्त हूं तकलीफ में हूं. हमारे यहां पाकिस्तानी कलाकारों को सम्मान मिलता है. एक जगह पाबंदी लगती है तो दूसरे जगहों के दरवाजे खोल दिये जाते हैं. गुलाम अली को मुंबई में आने से रोका गया तो कलकत्ता में उनका विशाल कार्यक्रम हुआ सबने इसकी सराहना की लेकिन मुझे क्यों पाकिस्तान जाने से रोका गया. खेर ने कहा, मेरे हिसाब से कला की कोई सीमा नहीं होती उस पर पाबंदी नहीं लगायी जानी चाहिए.
अनुपम खेर ने वीजा न मिलने के पीछे के कारणों का भी उल्लेख किया उन्होंने कहा कि मैं एक कश्मीरी पंडित हूं. अपने हक की आवाज उठाता हूं . प्रधानमंत्री की तारीफ करता हूं और असहनशिलता जैसे मुद्दो पर भी अपनी बात रखता हूं इसलिए मुझे पाकिस्तान में आने नहीं दिया गया. मैं अपनी देश की बात उनके सामने रख सकता हूं. बता सकता हूं मेरा देश महान है. खेर ने कहा कि इस कदम से भारत पाक की शांतिवार्ता में एक बड़ा स्पीड ब्रेंकर आ गया है. भारत सरकार को भी एक कलाकार को रोके जाने के मुद्दे को आगे लेकर जाना चाहिए. हम हर मुद्दे पर बात करते हैं एक भारतीय कलाकार को पाकिस्तान जाने से रोके जाने पर भी बात करनी चाहिए. मैं पाकिस्तान में कार्यक्रम के आयोजक से लागातार संपर्क में था सबकुछ तय था बगैर किसी ठोस कारण के मुझे वीजा नहीं मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें