33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल की यात्रा से पहले मुंबई कांग्रेस में टकराव की स्थिति

मुंबई : कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी आज महाराष्‍ट्र के दौरे पर आने वाले हैं. इस संबंध में राहुल ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए आज जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि मैं मुंबई के दो दिवसीय दौरे पर जा रहा हूं जहां मैं पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करूंगा और एमआरसीसी ऑफिस […]

मुंबई : कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी आज महाराष्‍ट्र के दौरे पर आने वाले हैं. इस संबंध में राहुल ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए आज जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि मैं मुंबई के दो दिवसीय दौरे पर जा रहा हूं जहां मैं पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करूंगा और एमआरसीसी ऑफिस का उद्घाटन करूंगा. आपसी कलह में उलझी मुंबई कांग्रेस को मकर संक्रांति के पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी संभवतः शांति का संदेश देने जा रहे हैं.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मुंबई की दो दिवसीय यात्रा के आज से शुरू होने के बीच पार्टी की मुंबई इकाई में कथित गुटबंदी का मामला फिर से सामने आया है. राहुल की यात्रा के दौरान के कार्यक्रमों पर चर्चा के लिए दो दिन पहले हुई पार्टी की बैठक में खूब हंगामा हुआ. बैठक में उन प्रतिद्वंद्वी गुटों ने नारेबाजी की जो यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि राहुल की रैली के मार्ग में विशेष इलाकों को कवर किया जाए.

कुछ मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि पार्टी विधायकों नसीम खान और असलम शेख के बीच लडाई होने की नौबत आ गई थी. बहरहाल, दोनों नेताओं ने इस बात से इनकार किया है. इससे पहले कांग्रेस आलाकमान ने मुंबई कांग्रेस प्रमुख संजय निरुपम से पार्टी की एक पत्रिका में छपे उन दो लेखों के बारे में सफाई मांगी थी जिनमें जवाहर लाल नेहरु की आलोचना की गई थी और सोनिया गांधी के पिता को ‘‘फासीवादी सैनिक ” बताया गया था.

वरिष्ठ नेता ए. के. एंटनी की अध्यक्षता में एआईसीसी की अनुशासनात्मक कार्य समिति ने भी निरुपम को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. निरुपम के निकटवर्ती लोगों का आरोप है कि मीडिया में लेख संबंधी सूचना मुंबई कांग्रेस में उनके प्रतिद्वंद्वियों ने लीक की थी. राहुल आज मुंबई आने के बाद मलाड में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करेंगे और इसके बाद वह दक्षिण मुंबई में मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस समिति कार्यालय में मुरली देवडा हॉल का उद्घाटन करेंगे.

वह 16 जनवरी को उपनगर विले पार्ले में एक प्रबंधन संस्थान के छात्रों से बातचीत करेंगे और इसके बाद बांद्रा बैंडस्टैंड से धारावी झुग्गी बस्ती इलाके तक पदयात्रा में भाग लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें