25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मौत भी जुदा नहीं कर पायी दो प्यार करने वालों को, मंगेतर की मौत के बाद भी की शादी

बैंकॉक: आपने कभी सुना है कि एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी से इतना प्यार किया कि उसकी मौत भी उन दोनों को अलग नहीं कर सकी. आज एक ऐसी ही मिसाल पेश की है नैन थिपाहरात ने. अचानक हुई मंगेतर की मौत के बाद भी नैनी ने उससे शादी की और दुल्हे की तरह विदा […]

बैंकॉक: आपने कभी सुना है कि एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी से इतना प्यार किया कि उसकी मौत भी उन दोनों को अलग नहीं कर सकी. आज एक ऐसी ही मिसाल पेश की है नैन थिपाहरात ने. अचानक हुई मंगेतर की मौत के बाद भी नैनी ने उससे शादी की और दुल्हे की तरह विदा किया. प्यार करने वालों की कई शानदार कहानियां आपने सुनी होगी लेकिन यह प्यार की ऐसीमिसालहै जिसमें आप यह कहने पर मजबूर हो जायेंगे कि सच्चा प्यार करने वालों को मौत भी अलग नहीं कर सकती.

चैचोंग्सौ प्रांत की रहने वाली नैन थिपाहरात अपने होने वाले पति फिएट से बेहद प्यार करती थी. दोनों की सगाई हो चुकी थी और बहुत जल्द दोनों एक-दूसरे से शादी करने वाले थे. फिएट भी इस दिन का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अचानक एक दिन उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गयी. नैन सगाई के बाद जिस बेसब्री से शादी का इंतजार कर रही थी उसका इंतजार फिएट की मौत के बाद खत्म हो गया.

फिएट की मौत भी नैनी के सपनों को टूटने से नहीं रोक सकी. उसने फिएट से फिर भी शादी करने का फैसला किया और उसे दुल्हे के लिबास में विदा करने का मन बना लिया. फिएट के इस फैसले के साथ उनके परिवार वालों ने भी दिया, लेकिन ज्यादातर लोगों के लिए एक मृत व्यक्ति से शादी करने की खबर हैरान करने वाली थी. पूरे रीति-रिवाज के साथ मृत फिएट और नैनी की शादी हुई. नैनी ने भी शादी की पूरी तैयारी की. दुल्हन का लिबास पहना. फिएट को भी दूल्हे का लिबास पहनाया गया.
शादी के बाद फिएट को नैनी ने विदा किया. उसने कहा कि मुझे पता है कि फिएट ये सारी रस्में होते हुए कहीं से देख रहा था. मुझे पूरा विश्वास है कि उसे बेहद खुशी हो रही होगी. मैं उसे इसी तरह विदा करना चाहती थी. मैं उससे बहुत प्यार करती थी और हमेशा करती रहूंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें