29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जम्मू-कश्मीर : नयी सरकार लेगी बजट सत्र पर निर्णय

जम्मू : जम्मू-कश्मीर विधानसभा में बजट सत्र पर नयी सरकार निर्णय लेगी. इससे पहले विधानसभा में बजट सत्र 18 जनवरी से शुरू होना था. विधानसभा अध्यक्ष कविंदर गुप्ता ने मंगलवार को कहा कि बजट सत्र की नयी तारीखें नयी सरकार के गठन के बाद तय की जाएंगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल राज्य में कोई सरकार […]

जम्मू : जम्मू-कश्मीर विधानसभा में बजट सत्र पर नयी सरकार निर्णय लेगी. इससे पहले विधानसभा में बजट सत्र 18 जनवरी से शुरू होना था. विधानसभा अध्यक्ष कविंदर गुप्ता ने मंगलवार को कहा कि बजट सत्र की नयी तारीखें नयी सरकार के गठन के बाद तय की जाएंगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल राज्य में कोई सरकार अस्त‍ित्व में नहीं है इसलिए बजट सत्र होने का सवाल ही नहीं उठता.

गौर हो कि जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद कासात जनवरी को निधन हो गया था और उसके बाद से राज्य में अब तक नयी सरकार का गठन नहीं हो पाया है. जानकारी के मुताबिक, बजटसत्र के लिए विधायकों ने प्रश्नों कीसूची तैयार कर ली थी. विधायकों ने विधानसभा सचिवालय को 87 प्राइवेट बिल भी भेजे थे. बजट सत्र में इनपर भी चर्चा होनी थी.

पीडीपी सरकार बनाने की जल्दी में नहींहैऔर इसलिए राज्य में फिलहाल राज्यपाल शासन चल रहा है. सूत्रों का कहना है कि पीडीपी अपनी स्थ‍िति कमजोर नहीं करना चाहती इसलिए महबूबा मुफ्ती सरकार बनाने की पहल नहीं कर रही.हालांकिभाजपा राज्य में जल्द-से-जल्दसरकारबनाये जानेकेपक्ष मेंहै.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें