24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM मोदी ने पठानकोट एयरबेस का किया दौरा, जवाबी कार्रवाई पर जताया संतोष

पठानकोट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ्ते बड़े आतंकवादी हमले के निशाने पर आए पठानकोट वायुसैनिक अड्डे का आज दौरा किया.इस दौरान उन्होंने वहां के हालात की समीक्षा की. संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों की ओर से किए गये हमले के बाद सुरक्षा बलों की ओर से किए गये पलटवार पर प्रधानमंत्री ने संतोष जताया. इस […]

पठानकोट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ्ते बड़े आतंकवादी हमले के निशाने पर आए पठानकोट वायुसैनिक अड्डे का आज दौरा किया.इस दौरान उन्होंने वहां के हालात की समीक्षा की. संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों की ओर से किए गये हमले के बाद सुरक्षा बलों की ओर से किए गये पलटवार पर प्रधानमंत्री ने संतोष जताया.

इस आतंकवादी हमले से निपटने के लिए अपनाए गये तौर-तरीकों पर विपक्ष की आलोचना झेल रहे मोदी को एयरबेस में हमले के बाद किए गये सुरक्षा उपायों के बारे में बताया गया. गौरतलब है कि सुरक्षा बलों को आतंकवादियों के खिलाफ चार दिन तक अभियान चलाना पड़ा था. रक्षा सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के साथ मोदी ने सामरिक तौर पर अहम भारतीय वायुसेना के बेस का दौरा किया जहां वायुसेना प्रमुख अरुप राहा और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड :एनएसजी: के अधिकारियों ने उन्हें हमले और उसके बाद नक्शों, हवाई तस्वीरों और ऑपरेशनल तस्वीरों की मदद से सुरक्षा बलों की ओर से आतंकवादियों पर किए गये पलटवार का ब्योरा दिया.

इस दौरान भारतीय थलसेना, एनएसजी और बीएसएफ के प्रमुख भी मौजूद थे. मोदी के एयर बेस दौरे के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय :पीएमओ: ने ट्वीट किया, किए गये फैसलों और उन्हें अमल में लाए जाने, हमारे कुशल पलटवार का आधार बने फैसलों पर गौर कर संतोष जताया. एक अन्य ट्वीट में पीएमओ ने कहा, विभिन्न क्षेत्रीय इकाइयों के बीच समन्वय पर भी गौर किया. जमीनी स्तर पर काम करने अपने जवानों की बहादुरी और समर्पण की तारीफ की. वे हमारी शान हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुस्साहस भरे उस हमले का शिकार हुई जगहों का जायजा लिया जिसने भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठान के कवच में दरार को सामने ला दिया. सुरक्षा बलों द्वारा मारे गये छह आतंकवादियों के पास से बरामद किए गये हथियारों का जखीरा भी प्रधानमंत्री को दिखाया गया. इस हमले में सात भारतीय सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे.

प्रधानमंत्री मोदी को सैन्य अभियंत्रण सेवा यार्ड भी दिखाया गया जहां सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सबसे पहले गोलीबारी हुई थी. उन्हें वायुसेना कर्मियों के लिए बनाया गया दो मंजिला आवास दिखाया गया जहां सुरक्षा बलों की ओर से उस ढांचे को विस्फोट कर उड़ाये जाने पर अंत में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया था. इसके बाद प्रधानमंत्री ने भारत-पाकिस्तान सीमा के पास अग्रिम चौकियों का हवाई सर्वेक्षण भी किया.

तीन दिन से ज्यादा चलाए गये धर-पकड़ अभियान के बाद कल सुरक्षा बलों ने पूरे वायुसेना स्टेशन परिसर को सुरक्षित घोषित किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें