24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मैं अतुल्य भारत का हिस्सा रहूं या ना रहूं भारत अतुल्य रहेगा: आमिर

नयी दिल्ली : अतुल्य भारत अभियान के ब्रांड एबेंसेडर अब अमिताभ बच्चन होंगे. अतुल्य भारत अभियान का चेहरा पहले आमिर खान थे, लेकिन अनुबंध खत्म होने के बाद उन्हें हटा दिया गया. आमिर ने इसके बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मैं सरकार के फैसले का सम्मान करता हूं. मुझे अतुल्य भारत के […]

नयी दिल्ली : अतुल्य भारत अभियान के ब्रांड एबेंसेडर अब अमिताभ बच्चन होंगे. अतुल्य भारत अभियान का चेहरा पहले आमिर खान थे, लेकिन अनुबंध खत्म होने के बाद उन्हें हटा दिया गया. आमिर ने इसके बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मैं सरकार के फैसले का सम्मान करता हूं. मुझे अतुल्य भारत के लिए दस साल काम करने का मौका मिला.

आमिर खान ने कहा है किमैंने इसके लिए कोई पैसे नहीं लिये. भारत अतुल्य रहेगा चाहे मैं ब्रॉड एबेंसेडर रहूं, ना रहूं. सरकार यह फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है कि इस अभियान के लिए उन्हें कौन-सा चेहरा चाहिए. आमिर के अतुल्य भारत अभियान को लेकर कल दिन भर मीडिया में असमंजस की स्थिति बनी रही. दोपहर में पर्यटन मंत्रालय ने इस पर सफाई दी थी कि उन्हें हटाया नहीं गया, लेकिन शाम होते-होते पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने साफ कर दिया कि उन्हें अनुबंध की समाप्ति के बाद हटा दिया गया है.

आमिर को अतुल्य भारत अभियान से हटाने के बाद अब यह एक राजनीतिक मुद्दा बन गया है. कांग्रेस ने कहा है कि संबंधित कंपनी का अनुबंध खत्म होना तो बहाना है, असल में आमिर को सबक सिखाना है. कांग्रेस ने कहा कि आमिर को सरकार के खिलाफ बोलने की सजा दी गयी है. आमिर खान ने पिछले दिनों असहिष्णुता के मुद्दे पर अपनी बेबाक राय सामने रखी थी. उन्होंने कहा था कि देश के माहौल को देखते हुए उनकी पत्नी इतना परेशान हो गयी कि उन्होंने देश से बाहर जाने की बात कर दी थी.
Undefined
मैं अतुल्य भारत का हिस्सा रहूं या ना रहूं भारत अतुल्य रहेगा: आमिर 2
इसे लेकर आमिर की फिल्म का बहिष्कार करने जैसी टिप्पणी भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में रही. हालांकि बाद में आमिर ने एक पत्र लिखकर पूरे मामले में अपनी सफाई पेश की साथ ही. उन लोगों को नसीहत भी दी जो उनके बयान को लेकर उनका विरोध कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आप इस तरह मेरा विरोध करके मेरी कही बात को सही साबित कर रहे हैं. अब आमिर के अतुल्य भारत अभियान से हट जाने के बाद इस पूरे मामले में तुल पकड़ लिया है.
अमिताभ बच्चन पहले ही गुजरात, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों के अलावा सरकार की कई योजनाओं में प्रचार का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने अटल पेंशन योजना, स्वच्छ भारत अभियान, पोलिया, जैसे कार्यक्रम के साथ साथ उन्होंने किसान चैनल में भी अपनी आवाज दी है. उन्होंने इस तरह के काम के लिए कोई पैसा नहीं लिया. अमिताभ बच्चन और नरेंद्र मोदी के अच्छे रिश्ते को लेकर पहले भी कई खबरें आयी. उन दोनों ने अपने संबंधों पर भी मीडिया में खुलकर बात की है. एक टीवी कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन ने साफ कर दिया था कि देश के लिए उन्हें ऐसा कोई भी काम करने का मौका मिलेगा तो वो पीछे नहीं हटेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें