28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्यसभा में गूंजा राम मंदिर का मुद्दा, हंगामा

नयी दिल्ली : राज्यसभा में अयोध्‍या के राम मंदिर को लेकर आज जबरदस्त हंगामा हुआ. अयोध्‍या में शीला पूजन को लेकर जदयू के केसी त्यागी ने सदन में मुद्दा उठाया जिसका समर्थन सपा सांसदों ने भी किया. इस मुद्दे को लेकर पहले जदयू के सी त्यागी ने नोटिस दिया था. सभापति ने उन्हें तीन मिनट […]

नयी दिल्ली : राज्यसभा में अयोध्‍या के राम मंदिर को लेकर आज जबरदस्त हंगामा हुआ. अयोध्‍या में शीला पूजन को लेकर जदयू के केसी त्यागी ने सदन में मुद्दा उठाया जिसका समर्थन सपा सांसदों ने भी किया. इस मुद्दे को लेकर पहले जदयू के सी त्यागी ने नोटिस दिया था. सभापति ने उन्हें तीन मिनट का वक्त दिया था लेकिन त्यागी उससे ज़्यादा बोलना चाहते थे जिसके बाद सभापति ने मना कर दिया. इसके विरोध में कांग्रेस, सपा और जेडीयू के सदस्यों ने वेल में जाकर नारेबाजी करना शुरू कर दी.

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए पत्थर लाए जाने की खबर और डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली के इस्तीफे की मांग कर रहे कांग्रेस सहित विभिन्न विपक्षी दलों के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही आज भी बाधित हुयी और एक बार के स्थगन के बाद बैठक दोपहर एक बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

केसी त्यागी ने क्या कहा

सुबह जरुरी दस्तावेज सदन के पटल पर रखे जाने के बाद जदयू के केसी त्यागी ने अयोध्या में राम मंदिर से जुडा मुद्दा उठाया. त्यागी ने महंत नृत्य गोपाल दास के कथित बयान का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि फिर से पहले जैसी स्थिति पैदा करने की कोशिश की जा रही है जिसके लिए कतई अनुमति नहीं दी जा सकती. उन्होंने आरोप लगाया कि माहौल को गरमाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि यह मामला उच्चतम न्यायालय में है और संबंधित दस्तावेजों का अभी अनुवाद भी नहीं हुआ है.

सरकार का जवाब
इस मुद्दे पर हंगामा होते देख सरकार की ओर से मंत्री मुख्‍तार अब्बास नकवी ने कहा कि हम न्यायालय का सम्मान करते हैं. यह मामला कोर्ट में लंबित है. विपक्ष को भी न्यायालय का सम्मान करना चाहिए. नकवी ने कहा कि 1990 से अयोध्‍या में पत्थर तराशने का कार्य जारी है. यह कार्य विवादित स्थल से करीब 1.5 किमी दूर चल रहा है. पत्थर तराशने पर प्रतिबंध नहीं है.

बसपा का निशाना

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि कोई भी काम ऐसा नहीं होना चाहिए जिससे कोर्ट की अवमानना हो. भाजपा और संघ इस मुद्दे को उठाकर फायदा लेना चाहते हैं. मायावती ने कहा कि यह समाजवादी सरकार का कर्तव्य है कि वह मामले को देखे और वहां शांति बनाए रखे. मेरी सरकार ने इस मुद्दे पर लगाम ल्राए रखा था.

क्या है मामला
पिछले दिनों खबर आयी कि विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की खातिर पत्थरों से लदे दो ट्रक मंगवाये हैं. इस खबर के बाद जिला पुलिस सतर्क हो गयी और हालात पर नजर रख रही है. विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने इस संबंध में जानकारी दी कि अयोध्या में विहिप की संपत्ति राम सेवक पुरम में दो ट्रकों से पत्थर उतारे गये हैं और राम जन्म भूमि के अध्यक्ष महंत नृत्य दास की ओर से ‘शिलापूजन’ किया गया है.

राम मंदिर निर्माण का वक्त आ गया है
महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का वक्त आ गया है. अयोध्या में ढेर सारे पत्थर पहुंच गये हैं. अब पत्थरों का पहुंचना जारी रहेगा. हमें मोदी सरकार से संकेत मिले हैं कि मंदिर का निर्माण अब किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें