38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आमिर को अपने बयान में ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए थी : भाजपा

नयी दिल्ली : भाजपा का कहना है कि आमिर खान को अपना बयान देते समय ‘और सजग’ रहना चाहिए था. भाजपा प्रवक्ता जे वी एल नरसिम्हा राव ने कहा कि कुछ दिन पहले आमिर खान ने जो कहा, उससे विभिन्न तबकों के लोगों ने अपमानित महसूस किया और अभिनेता का आज का बयान काफी कुछ […]

नयी दिल्ली : भाजपा का कहना है कि आमिर खान को अपना बयान देते समय ‘और सजग’ रहना चाहिए था. भाजपा प्रवक्ता जे वी एल नरसिम्हा राव ने कहा कि कुछ दिन पहले आमिर खान ने जो कहा, उससे विभिन्न तबकों के लोगों ने अपमानित महसूस किया और अभिनेता का आज का बयान काफी कुछ स्पष्ट कर देता है जहां वह देश के लिए अपने प्यार की बात करते हैं.

राव ने कहा कि आज, देश के युवा की सोच सकारात्मक है और वे उम्मीद करते हैं कि उनके राष्ट्रीय नायक (आयकन) भी ऐसी सकारात्मक धारणा रखें. उन्होंने कहा कि अपने देश को नकारात्मक रुप से पेश करने से निश्चित रुप से देश के लाखों लोगों की भावना आहत हुयी है.

बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन ने कहा कि बालीवुड सितारे आमिर खान और उनके परिवार के लिए भारत सबसे ‘सुरक्षित स्थान’ है जहां उन्हें हिन्दू और मुसलमान प्यार करते हैं और सम्मान देते हैं.

उन्होंने कहा, ‘मैं नहीं समझती कि भारत एक असहिष्णु देश है. भारत में कुछ लोग असहिष्णु हैं. आपको ऐसा कोई देश नहीं मिलेगा जो 100 प्रतिशत सहिष्णु है. हर देश में कुछ लोग असहिष्णु होते हैं…. हिन्दू और मुस्लिम दोनों उन्हें (आमिर) प्यार करते हैं और सम्मान देते हैं. मैं समझती हूं कि आमिर खान और उनके परिवार के लिए भारत सबसे सुरक्षित स्थान है.’

फिल्मनिर्माता अशोक पंडित ने कहा कि आमिर खान ने देश नहीं छोडने के संबंध में जो भी स्पष्टीकरण दिया हो, एक अलग मुद्दा है. वह सहिष्णुता और असहिष्णुता के मूल मुद्दे पर आमिर से एक सवाल पूछना चाहेंगे. पंडित ने कहा कि देश छोडना और जाना आमिर की निजी पसंद और नापसंद है.

‘कोई भी छोडकर जा सकता है और कोई भी आपको नहीं रोकेगा. अगर आप कह रहे हैं कि असहिष्णुता है तो मैं इसकी वजह जानना चाहूंगा.’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अभिनेता का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें आमिर पर गर्व है. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘ हमें आमिर खान पर गर्व है. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने आमिर खान की टिप्पणी से जुडे विवाद में शामिल होने से इंकार कर दिया वहीं शिवसेना ने अभिनेता पर अपना निशाना साधा.

फडणवीस ने शोलापुर में कहा, ‘ किसने क्या कहा, उस पर प्रतिक्रिया देना हमारा काम नहीं है, जिससे कि आप (मीडिया) दिन भर खबर चलाते रहें.’ उन्होंने कहा, ‘हमारे पास काफी महत्वपूर्ण काम हैं और हमारे लिए राज्य का विकास प्राथमिकता है.’ शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में एक संपादकीय में कहा कि देश छोडने की बात करना विश्वासघात की भाषा है.

उधर पंजाब के फगवाडा में शिवसेना हिन्दुस्तान के कार्यकर्ताओं ने आमिर खान का पुतला फूंका. संगठन के जिला अध्यक्ष मनीष सूद के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने आमिर खान को भारत छोडकर सीरिया में बसने की सलाह दी. महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे ने आमिर खान पर हमला बोलते हुए कहा कि उनका बयान सरकार को बदनाम करने की ‘साजिश’ का हिस्सा है जिसे सहन नहीं किया जाएगा.

कोरियोग्राफर और फिल्मनिर्माता फराह खान ने आमिर खान का समर्थन किया और कहा कि उन पर हमला बोलना गलत है. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि कोई असहिष्णुता नहीं है लेकिन अगर किसी की कोई राय है तो हर कोई उस पर हमला बोल देता है. उन्होंने कहा कि यही असहिष्णुता की परिभाषा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें