वी के सिंह के खिलाफ कार्रवाई करें PM मोदी : मांझी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : भाजपा की सहयोगी हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) प्रमुख जीतन राम मांझी ने आज केंद्रीय मंत्री वी के सिंह की उनके कुत्ते वाले बयान के लिए कडी आलोचना की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके खिलाफ कारवाई शुरु करने की मांग की.

मांझी ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘अगर वी के सिंह ने फरीदाबाद में दलित बच्चों को जिंदा जलाकर मारे जाने की घटना की तुलना कुत्ते से की है, तो प्रधानमंत्री को इसका संज्ञान लेना चाहिए और उनके खिलाफ उचित कारवाई शुरु करनी चाहिए.' बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं दलित नेता मांझी ने इस टिप्पणी के लिए सख्त कार्रवाई पर जोर दिया ताकि कोई नेता दलितों पर अत्याचार की घटनाओं पर इस तरह की टिप्पणी करने की हिम्मत नहीं करे.

उन्होंने कहा कि उन्हें फरीदाबाद की घटना से गहरा दुख लाग है जहां एक दलित परिवार के चार सदस्यों को जलाया गया जिसमें दो बच्चों की मौत हो गयी. मांझी ने कहा कि किसी खास जाति या घर में जन्म लेना किसी व्यक्ति के बस में नहीं है. इसलिए अगर कोई किसी दलित परिवार में जन्म लेता है तो इसमें उसका क्या दोष है. एक दलित होना किस तरह का अपराध है.

भाजपा की एक अन्य सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने नेताओं को विवादास्पद बयान देने से बचने की सलाह दी. सिंह के बयान ने नीतीश कुमार और लालू प्रसाद को बिहार में भाजपा नेतृत्व वाले राजग पर नए सिरे से हमला करने का अवसर दे दिया, जहां पांच चरण के विधानसभा चुनाव चल रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें