25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘‘कुत्ते”” वाली टिप्पणी पर वी के सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने फरीदाबाद में दो दलित बच्चों को जलाकर जान से मार डालने की घटना पर केंद्रीय मंत्री वी के सिंह की ‘‘कुत्ते” वाली विवादास्पद टिप्पणी करने पर उनके खिलाफ पुलिस में आज शिकायत कर मांग की है कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कानून के तहत इस मामले में […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने फरीदाबाद में दो दलित बच्चों को जलाकर जान से मार डालने की घटना पर केंद्रीय मंत्री वी के सिंह की ‘‘कुत्ते” वाली विवादास्पद टिप्पणी करने पर उनके खिलाफ पुलिस में आज शिकायत कर मांग की है कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कानून के तहत इस मामले में एफआईआर दर्ज की जाए.

पार्टी विधायक सौरभ भारद्वाज, विशेष रवि, राखी बिडला, हजारीलाल चौहान और प्रवक्ता आशुतोष ने इस संबंध में मध्य दिल्ली स्थित प्रसाद नगर पुलिस थाना में पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की. भारद्वाज ने बताया, ‘‘पुलिस ने हमें बताया कि पहले वे शिकायत की जांच करेंगे.” आशुतोष ने आरोप लगाया कि सिंह की टिप्पणी अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कानून का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने प्रतिनिधिमंडल को इस मामले में जांच करने का आश्वासन दिया है जो कि एक बड़ा राजनीतिक विवाद बन गया है.
उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस ने हमें बताया कि उन्हें उच्च अधिकारियों से अनुमति लेनी की जरुरत है, क्योंकि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कानून के तहत कोई भी प्रकरण दर्ज करने के लिए डीसीपी रैंक के अधिकारी की मंजूरी जरुरी होती है.” आशुतोष ने बताया कि मंत्री के रुप में सिंह का दर्जा इससे प्रभावित नहीं होगा.
उन्होंने इस टिप्पणी पर मंत्री के स्पष्टीकरण को भी यह कहते हुए खारिज कर दिया कि इसे बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिया गया है. आशुतोष ने कहा, ”भाजपा और आरएसएस मूलभूत रुप से दलित विरोधी और अल्पसंख्यक विरोधी हैं और इसीलिए इस तरह के बयान दिए जा रहे हैं.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें