26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोहराबुद्दीन मामला : अमित शाह के खिलाफ कोर्ट गए रुबाद्दीन शेख ने याचिका वापस ली

मुंबई : गुजरात में कथित फर्जी मुठभेड में मारे गये सोहराबुद्दीन शेख के भाई रुबाबुद्दीन शेख ने बंबई उच्च न्यायालय से अपनी वह याचिका वापस लेने की अनुमति मांगी है जिसमें इस मामले में मुंबई की एक अदालत द्वारा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को आरोपमुक्त करने को चुनौती दी गई थी. रुबाबुद्दीन ने याचिका वापस […]

मुंबई : गुजरात में कथित फर्जी मुठभेड में मारे गये सोहराबुद्दीन शेख के भाई रुबाबुद्दीन शेख ने बंबई उच्च न्यायालय से अपनी वह याचिका वापस लेने की अनुमति मांगी है जिसमें इस मामले में मुंबई की एक अदालत द्वारा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को आरोपमुक्त करने को चुनौती दी गई थी.

रुबाबुद्दीन ने याचिका वापस लेने का अनुरोध करते हुए न्यायमूर्ति अनुजा प्रभुदेसाई की अदालत में आवेदन दायर किया है. रुबाबुद्दीन ने इस याचिका में सोहराबुद्दीन शेख और तुलसीराम प्रजापति फर्जी मुठभेड मामलोंमें निचली अदालत द्वारा शाह को आरोपमुक्त करने को चुनौती दी थी. शेख ने कहा कि वह याचिका वापस लेना चाहते हैं क्योंकि उसके वकील के साथ कुछ संवाद में कमी थी.

न्यायाधीश ने इस मामले में सुनवाई दो हफ्ते के लिए स्थगित की

रुबाबुद्दीन के वकील विजय हीरेमठ ने कहा रुबाबुद्दीन खुद से अपनी याचिका वापस लेने के अनुरोध के साथ उच्च न्यायालय गये और उन्होंने मुझसे सलाह नहीं की. इसलिए मुझे नहीं पता कि याचिका वापस लेने के लिए आवेदन में क्या आधार बताए गए हैं. मुंबई की एक सीबीआई अदालत ने 30 दिसंबर 2014 को शाह को कथित फर्जी मुठभेड़ मामलों में आरोपमुक्त करते हुए कहा कि उनके खिलाफ कोई मामला अस्तित्व में नहीं है और उन्हें राजनीतिक कारणों से फंसाया गया है.

निचली अदालत ने भाजपा प्रमुख के खिलाफ हत्या, अपहरण और आपराधिक साजिश के आरोप हटाने का आदेश दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें