27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कश्मीर : मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी ढेर, एक सैनिक घायल

श्रीनगर : कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ आज हुई मुठभेड़ में पाकिस्तान स्थित संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो उग्रवादी मारे गए. मुठभेड़ में एक सैनिक घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि खुफिया विभाग से मिली सूचना के आधार पर पुलिस और सेना के संयुक्त बल ने पुलवामा के तराल क्षेत्र […]

श्रीनगर : कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ आज हुई मुठभेड़ में पाकिस्तान स्थित संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो उग्रवादी मारे गए. मुठभेड़ में एक सैनिक घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि खुफिया विभाग से मिली सूचना के आधार पर पुलिस और सेना के संयुक्त बल ने पुलवामा के तराल क्षेत्र के हरी गांव को घेर कर खोज अभियान शुरु किया.

अवंतिपुरा के पुलिस अधीक्षक इरशाद अहमद ने पीटीआई को बताया कि खोज अभियान के दौरान वहां छुपे दो आतंकवादियों ने घेरा तोड़ने की कोशिश करते हुए पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलायीं. उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई के बाद शुरु हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए.

अहमद ने बताया, ‘‘वे जेईएम के सदस्य हैं और उनकी पहचान आदिल पठान तथा बुर्मी के रुप में हुई है.” सेना ने बताया कि मुठभेड में एक सैनिक भी घायल हुआ है. सेना के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘गोली लगने से घायल हुए सेना के एक जवान को तुरंत वहां से हटाया गया और उसकी हालत स्थिर बतायी जा रही है.” उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान दो एके-47 राइफल और बड़ी मात्रा में अन्य युद्धक सामग्री बरामद हुई है.

जेईएम जम्मू, कश्मीर और दिल्ली में बडे हमलों के लिए जिम्मेदार रहा है, यहां तक कि 13 दिसंबर 2001 को संसद पर हमला भी उसी ने किया था. संगठन के संस्थापक मसूद अजहर, उन तीन आतंकवादियों में से एक है जिन्हें दिसंबर 1999 में इंडियन एयरलाइंस के अपहृत विमान को मुक्त कराने के एवज में छोड़ा गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें