25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राहुल ने कहा, गुजरात हिंसा नरेंद्र मोदी के गुस्से की राजनीति का असर

अहमदाबाद/नयी दिल्ली : पटेल आरक्षण की आग में अबतक आठ लोगों की मौत हो गयी है. इसमें एक पुलिस वाले की भी मौत हो गयी है. पटेल आरक्षण की मांग का चेहरा रहे युवा नेता हार्दिक पटेल ने अब इस आंदोलन में जान गंवाये लोगों के लिए 30 लाख के मुआवजे की मांग की है. […]

अहमदाबाद/नयी दिल्ली : पटेल आरक्षण की आग में अबतक आठ लोगों की मौत हो गयी है. इसमें एक पुलिस वाले की भी मौत हो गयी है. पटेल आरक्षण की मांग का चेहरा रहे युवा नेता हार्दिक पटेल ने अब इस आंदोलन में जान गंवाये लोगों के लिए 30 लाख के मुआवजे की मांग की है.

आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहा पाटिदार समाज अचानक हिंसक हो गया. कई गाड़ियां तोड़ दी गयी. आर्मी को आकर कमान संभालनी पड़ी. हालांकि स्थिति अब सामान्य है लेकिन इस पूरे हंगामें में आठ लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. अब उनकी मौत के बाद मुआवजे को लेकर नयी मांग रखी जा रही है.

गुजरात में जारी आंदोलन राजनीतिक रंग भी लेने लगा है. गुजरात सरकार के बहाने विपक्षी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को निशाना बना रहे है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, हमारे जो प्रधानमंत्री है उन्होंने हिंदुस्तान में गुस्से की राजनीति की है. जब गुस्से की राजनीति होती है तो देश में असर होता है वही गुजरात में दिख रहा है.
कांग्रेस की सोच सबको साथ लेकर चलने की है, जबकि वो एकदूसरे को लडानाचाहते हैं. गुस्से से सिर्फ मोदी को फायदा होगा किसी और को नहीं है. जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी गुजरात में जारी हिंसा पर सवाल खड़ा करते हुए कहा, अगर गुजरात मॉडल में सबके विकास की बात कही जाती है तो आंदोलन में अपना हक मांग रहे लोगों के हिस्से मौत क्यों.
गुजरात में जारी हिंसा को लेकर राजद प्रमुख लालू यादव ने भी गुजरात मॉडल पर सवाल खड़ा किया. दूसरी तरफ राज्य सरकार पाटिदार समाज के आंदोलन को शांत करने की पूरी कोशिश कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक वीडियो संदेश के जरिये गुजरात के लोगों से शांति की अपील की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें