35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO : पटेल आंदोलन- हिंसा के बीच PM नरेंद्र मोदी ने जारी किया वीडियो संदेश

नयी दिल्ली/अहमदाबाद : गुजरात में आरक्षण की मांग कर रहे पाटीदार समुदाय ने जहां एक ओर बुधवार को राज्‍य में बंद बुलाया है वहीं यहां जारी हिंसा के बाद गुजरात में शांति बनाये रखने के लिए प्रधानमंत्री ने आज वीडियो संदेश जारी किया है. यह संदेश गुजराती भाषा में है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात […]

नयी दिल्ली/अहमदाबाद : गुजरात में आरक्षण की मांग कर रहे पाटीदार समुदाय ने जहां एक ओर बुधवार को राज्‍य में बंद बुलाया है वहीं यहां जारी हिंसा के बाद गुजरात में शांति बनाये रखने के लिए प्रधानमंत्री ने आज वीडियो संदेश जारी किया है. यह संदेश गुजराती भाषा में है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के लोगों से शांति बनाये रखने को कहा है. प्रधानमंत्री ने कहा है कि गुजरात के लोगों को लोकतंत्र के मर्यादा का पालन करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि यह महात्मा गांधी और सरदार पटेल की भूमि है जो हमें अहिंसा के रास्ते पर चलने का संदेश देते हैं. अपने भावुक संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि आप गुजरात के विकास में भागीदार बनें. उन्होंने कहा कि हिंसा से किसी समस्या का समाधान नहीं निकलता है. हमें बातचीत करके इस समस्या का समाधान निकालना चाहिए.

मंगलवार को गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने भी गुजरात के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. अपने संदेश में आनंदीबेन ने कहा कि उनको मंगलवार की घटनाओं पर अफसोस है और उनकी सरकार सच्चाई का पता लगाने के लिए जांच कराएगी. उन्होंने कहा कि मेरी गुजरात के लोगों से अपील है कि वे शांति बनाएं रखें और कानून-व्यवस्था बाधित करने की गतिविधियों में शामिल नहीं हों.

इधर, आज भी गुजरात में जगह-जगह से हिंसा की खबर आ रही है. मंगलवार को हिंसा-आगजनी के बाद राज्‍य में हालात से निपटने के लिए दिल्‍ली से पारामिलिट्री फोर्सेज की 60 कंपनियां (करीब 6000 जवान) भेजी गई हैं. प्रशासन ने कई इलाकों में एहतियातन फोन और इंटरनेट सर्विस बंद कर दी है.

उल्लेखनीय है कि पटेल समुदाय के आंदोलन के कन्वेनर हार्दिक पटेल को मंगलवार को हिरासत में लिए जाने के बाद हिंसा फैल गयी, जिस पर बाद में काबू पा लिया गया. बाद में पुलिस ने उन्हें रिहा कर दिया. हालांकि आज दोबारा अहमदाबाद के बापूनगर इलाके में हिंसा हुई है. वहीं, अहमदाबाद नगर निगम कार्यालय में आज तोड़फोड़ की गयी साथ ही पश्चिम घाटलोदिया में वाहनों में आग लगा दी गयी. प्रदर्शनकारियों ने अहमदाबाद के रानिप में जीएसटी रेलवे स्टेशन पर एक यात्री ट्रेन को रोक दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें