32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

OROP : आंदोलन में कूदी केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह की बेटी

नयी दिल्ली:‘वन रैंक वन पेंशन’ की मांग को लेकर पूर्व सैनिक दो महीने से ज्यादा समय से जंतर-मंतर पर बैठे हैं. अब इस मांग को लेकर पूर्व सेना अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह की बेटी मृणालिनी सिंह भी अब जंतर मंतर पर इस मांग के समर्थन में आंदोलन कर रही है. मृणालिनी […]

नयी दिल्ली:‘वन रैंक वन पेंशन’ की मांग को लेकर पूर्व सैनिक दो महीने से ज्यादा समय से जंतर-मंतर पर बैठे हैं. अब इस मांग को लेकर पूर्व सेना अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह की बेटी मृणालिनी सिंह भी अब जंतर मंतर पर इस मांग के समर्थन में आंदोलन कर रही है.

मृणालिनी ने कहा, वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर पूर्व सैनिक कब से यहां बैठे हैं सरकार को इनकी मांग पर ध्यान देना चाहिए. मैं एक सैनिक की बेटी हूं, मेरे दादाजी भी सेना में थे, मेरे पति भी फौजी है. मैं इनका दर्द समझती हूं इसिलए यहां हूं. मुझे उम्मीद है कि सरकार जल्द ही इस पर कोई फैसला लेगी. हालांकि इस मौके पर मृणालिनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास जताते हुए कहा कि वह जो कहते हैं करते हैं. इस पर भी वह जल्द फैसला लेंगे.

दूसरी तरफ, सरकार वन रैंक वन पेंशन पर सरकार का कहना है कि इस पर अभी काम चला रहा है इसमें कई पेंच है जिस पर काम चल रहा है. विपक्ष भी इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने में लगा है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी जंतर मंतर पर जाकर वन रैंक वन पेंशन की मांग का समर्थन किया था.

विपक्ष नरेंद्र मोदी से एक समयसीमा की मांग कर रहा है. राहुल गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री एक समय सीमा बता दें और इस दौरान वह अपना वादा पूरा करें. कुलमिलाकर वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर सरकार को जल्द फैसला लेना होगा. पूर्व सैनिकों का आंदोलन दिन ब दिन तेज होता जा रहा है. पूर्व सैनिक अपने मेडल पहले ही राष्ट्रपति के पास विरोध स्वरूप जमा करा चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें