35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”वन रैंक वन पेंशन” मामला : पूर्व सैनिको का जंतर-मंतर में प्रदर्शन जारी, अन्ना ने कहा- मिलना चाहिए हक

नयी दिल्ली: पूर्व सैनिक आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करके सरकार से ‘वन रैंक वन पेंशन’ लागू करने की मांग कर रहे हैं. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कहा कि सैनिक देश की सेवा करते हैं, लेकिन उन्हें अपना जायज हक नहीं मिलता. यह हक उन्हें मिलना ही […]

नयी दिल्ली: पूर्व सैनिक आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करके सरकार से ‘वन रैंक वन पेंशन’ लागू करने की मांग कर रहे हैं. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कहा कि सैनिक देश की सेवा करते हैं, लेकिन उन्हें अपना जायज हक नहीं मिलता. यह हक उन्हें मिलना ही चाहिए.

अन्ना ने पूर्व सैनिको की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि सेना के जवान सीमा पर रातभर जागते हैं, यही कारण है कि देश के करोड़ों लोग चैन की नींद सो पाते हैं लेकिन उन्हें ही अपना हक लेने के लिए प्रदर्शन करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि यहां कई माता एवं बहने हैं जिन्होंने अपने पति को खोया है. वे देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गये लेकिन इन विधवाओं को मात्र 4000 रुपये पेंशन मिलती है. आज के समय में वो इतनी कम पेंशन में परिवार कैसे चलाएंगी?

संसद पर हो रहे हंगामे पर उन्होंने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में पिछले 5 दिन से हंगामा हो रहा है. इस हंगामे में कितना पैसा बर्बाद हो गया? यह सोचने वाली बात है. अन्ना ने कहा मुझसे पूर्व सैनिकों के परिवारों की बदहाल हालत अब नहीं देखी जा रही है. हम 9 अगस्त को रोहतक में रैली करेंगे. यह केवल एक राज्य तक सीमित नहीं रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें