29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मॉनसून सत्र : पढ़ें आज दोनों सदन की दिनभर की कार्यवाही…

02 : 18 PM ललित मोदी प्रकरण और व्यापमं घोटाला मामले में सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग पर विपक्ष के भारी हंगामे के कारण दो बार के स्थगन के बाद लोकसभा की कार्यवाही भोजनावकाश के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गयी. 02:08 PM अरुण जेटली की […]

02 : 18 PM

ललित मोदी प्रकरण और व्यापमं घोटाला मामले में सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग पर विपक्ष के भारी हंगामे के कारण दो बार के स्थगन के बाद लोकसभा की कार्यवाही भोजनावकाश के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गयी.

02:08 PM

अरुण जेटली की ओर से बहस की चुनौती के बाद जब विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया तब फिर राज्‍यसभा अध्‍यक्ष ने फिर से सदन को कल गुरूवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया.

02:05 PM

राज्‍यसभा की कार्रवाई फिर से दोपहर दो बजे से शुरू हुई. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस वीरभद्र पर बात करे. वीरभद्र ने कितना पैसा जमा किया है. जेटली ने कांग्रेस को सभी मुद्दों पर बहस की चुनौती दी.

12 : 45 PM

सुषमा मामले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सदन के बाहर मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि विदेश मंत्री सदन में बयान देना चाहतीं हैं लेकिन विपक्ष के द्वारा ऐसा नहीं होने दिया जा रहा है. उनपर जितने भी आरोप लगाये जा रहे हैं वह आधारहीन हैं.

12 : 40 PM

तीन बार स्थगन के बाद राज्यसभा की कार्यवाही आरंभ होते ही विपक्ष ने एक बार फिर हंगामा शुरू कर दिया जिसके बाद सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

12 : 15 PM

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि प्लेकार्ड लेकर सदन में न आये सांसद साथ ही सदन की गरिमा बनाये रखें. स्पीकर ने सांसदों के व्यवहार पर सवाल उठाते हुए कहा कि काली पट्टा लगाकर आने वाले सांसदों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी. स्पीकर की अपील के बाद भी विपक्ष को का हंगामा लगातार जारी रहा जिसके बाद सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी. वहीं हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही तीसरी बार 30 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी.

11 : 55 AM

संसदीय कार्यमंत्री वैंकया नायडू के कमरे में इस वक्त एक महत्वपूर्ण बैठक चल रही है जिसमें राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और अरूण जेटली मौजूद हैं.

11 : 47 AM

ललित गेट से घिरी विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज के इस्ताफे की मांग के बाद अब विपक्ष व्यापमं घोटाले और वसुंधरा राजे के मामले पर भी सदन में चर्चा की मांग कर रहा है जबकि सरकार इन मामलों को राज्य का मामला बताकर इससे बचते दिख रही है. राज्यसभा में हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को एक बार फिर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी है.

11 : 35 AM

राज्यसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू होने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के मामले पर बसपा प्रमुख मायवती ने सरकार पर हमला किया. मायवती ने कहा कि विवादों से घिरी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को सरकार बचाने की कोशिश कर रही है. सुषमा ने कानून को ताक पर रखाहै,इतना ही नहीं ललित मोदी मामले में घिरी वसुंधरा राजे को भी सरकार बचा रही है. ऐसा नहीं होने दिया जायेगा. मायावती ने दोनों का इस्तीफा सरकार से मांगा. उन्होंने कहा कि मध्‍यप्रदेश का व्यापमं घोटाला किसी स्टेट का मामला नहीं है. यह पूरे देश का मामला है.

11 : 24 AM

कांग्रेस सांसद संसद के अंदर आज तख्‍ती लेकर पहुंचे जिसमें लिखा है ‘प्रधानमंत्री चुप्पी तोड़ो’ और ‘बड़ा मोदी मेहरबान तो छोटा पहलवान’.

11 : 15 AM

सुषमा स्वराज के मुद्दे पर आज भी राज्यसभा में हंगामा जारी है. स्पीकर ने हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी.

11 : 08 AM

राज्यसभा में भाजपा सांसद अरुण जेटली ने कहा कि यदि विपक्ष विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के मामले में चर्चा चाहता है तो इसे फौरन शुरू किया जाना चाहिए. वहीं विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही को12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. लोकसभा में कांग्रेस द्वारा लाये गये कार्यस्थगन प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया गया है.

11 : 02 AM

कांग्रेस सांसद काली पट्टी बांधकर सदन में पहुंचे. इसपर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि इस प्रकार काली पट्टी बाधंकर सदन में आना ठीक नहीं है. कांग्रेस को इसपर विचार करना चाहिए.

10 : 58 AM

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि वह सदन में आज एक कांग्रेस नेता के बारे में खुलासा करेंगी. जब मीडिया ने संसद भवन जाते समय राहुल गांधी से इस संबंध में पूछा तो उन्होंने कहा कि इस संबंध में हम संसद में बोलेंगे.

10.55 AM

कांग्रेस सांसदों ने बांधी काली पट्टी. सरकार से विरोध जताने के लिए काली पट्टी बांधकर सदन में करना चाहते हैं प्रवेश.


10 : 20 AM

सोनिया गांधी व राहुल गांधी के नेतृत्व में संसद भवन के बाहर कांग्रेस का धरना टाल दिया गया है. पहले खबर थी कि संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समीप कांग्रेस आज धरना देगी.

10: 10 AM

भाजपा संसदीय दल की बैठक जारी है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह , विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मौजूद हैं.

09: 45 AM

संसद के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन बुधवार को कांग्रेस लोकसभा में व्यापमं घोटाले के मुद्दे पर कार्यस्थगन प्रस्ताव ला सकती है, जिससे सत्र के काफी हंगामेदार होने की आशंका है. वहीं, सोनिया गांधी व राहुल गांधी के इस विषय पर संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समीप धरना दिये जाने की संभावना है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें