29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरके नगर विस उपचुनाव : निर्दलीय उम्मीदवार ट्रैफिक रामास्वामी ने एआइएडीएमके कार्यकर्ताओं पर लगाया मारपीट का आरोप

नयी दिल्ली: पांच राज्यों की छह विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जारी है. सुबह से ही लोग वोट डालने के लिये कतार में खड़े नजर आ रहे हैं. इन छह सीटों में सबसे अहम सीट तमिलनाडु के राधाकृष्णन नगर विधानसभा की है. यहां से मुख्यमंत्री जे जयललिता भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार को टक्कर दे रही […]

नयी दिल्ली: पांच राज्यों की छह विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जारी है. सुबह से ही लोग वोट डालने के लिये कतार में खड़े नजर आ रहे हैं. इन छह सीटों में सबसे अहम सीट तमिलनाडु के राधाकृष्णन नगर विधानसभा की है. यहां से मुख्यमंत्री जे जयललिता भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार को टक्कर दे रही है.

राधाकृष्णन नगर विधानसभा में 10 बजे तक 13 प्रतिशत वोट डाले जा चुके हैं. इस क्षेत्र में लगभग 2,50,000 मतदाता जयललिता की किस्मत का फैसला करेंगे. यहां से खड़े निर्दलीय उम्मीदवार ट्रैफिक रामास्वामी ने एआइएडीएमके कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मेरी गाड़ी को रोका गया और मुझपर हमला किया गया.

मतदान आज 7 बजे शुरू हुआ है और शाम 5 बजे तक चलेगा. इसके अलावा इस उपचुनाव में मध्यप्रदेश की गरोठ विधानसभा क्षेत्र भी विवादों में रही . कथित तौर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक ओडिया सामने आया है जिसमें वह एक समुदाय विशेष के बीच पार्टी को मजबूत करने के लिए सम्मानित करने की बात कह रहे है.

कांग्रेस ने इस ओडियो क्लिप के सार्वजनिक होने के बाद मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की है. कांग्रेस इस ओडियो क्लिप को लेकर चुनाव आयोग में भी शिकायत दर्ज करायी है. कुल मिलाकर उपचुनाव में जे जयललिता की राधाकृष्णन नगर विधानसभा सीट और मध्यप्रदेश की गरोठ विधानसभा सीट खासे चर्चा में है.

चुनाव आयोग ने अन्य जिन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में उपचुनाव कराने का ऐलान किया है उनमें राधाकृष्णन नगर के अलावा चोकपोट (मेघालय), अरुविक्कारा (केरल), प्रतापगढ और सूरमा (त्रिपुरा) और गरोठ (मध्यप्रदेश) शामिल हैं. मतगणना 30 जून को करायी जायेगी. जयललिता ने पिछले सप्ताह पांचवीं बार मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली हैं. उन्हें छह महीने के अंदर विधानसभा का सदस्य बनने के लिए चुनाव लड़ना था. राधाकृष्णन नगर निर्वाचन क्षेत्र से अन्नाद्रमुक के विधायक पी वेटरीवेल ने इस्तीफा दे दिया था कि जयललिता वहां से चुनाव लड़ेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें