27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुषमा स्वराज पर आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मदद का आरोप

नयी दिल्ली:ललित मोदी मामले में सुषमा स्वराज पर लगे आरोप पर सरकार ने उनका बचाव किया है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सुषमा ने जो भी किया है वह ठीक किया है. उसने जो भी किया है नियमों के आधार पर किया है. इधर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी सुषमा का बचाव […]

नयी दिल्ली:ललित मोदी मामले में सुषमा स्वराज पर लगे आरोप पर सरकार ने उनका बचाव किया है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सुषमा ने जो भी किया है वह ठीक किया है. उसने जो भी किया है नियमों के आधार पर किया है. इधर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी सुषमा का बचाव किया है. अमित शाह ने कहा की मामले को तूल देने की कोई जरुरत नहीं है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर इडियन प्रीमियर लीग के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी को बचाने और उनकी मदद करने का आरोप लगा है. प्रवर्तन निदेशालय ललित मोदी की तलाश कर रहा है. बीसीसीआई ने ललित मोदी पर आजीवन प्रतिबंध लगाया है. ललित मोदी पर कई गंभीर आरोप लगे है जिसमें आईपीएल के प्रसारण के ढेके पर धांधली जैसे संगीन आरोप भी है.

इस पूरे मामले के तूल पकड़ने के बाद सुषमा स्वराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और सफाई दी. उन्होंने कहा कि सिर्फ मानवीय आधार पर उन्होंने ललित मोदी की मदद की थी. इस मामले में सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके भी सफाई दी है. उन्होंने लिखा कि मैंने नियम के विरुद्ध जाकर उनकी कोई मदद नहीं की. उन्होंने( ललित मोदी) अपनी पत्नी के केंसर के ऑपरेशन के लिए विदेश जाने की बात कही थी. मैने दबाव नहीं बनाया था कि मेरी बात मान ली जाए. उनके इस ट्वीट पर भी विपक्षी सवाल खड़े कर रहे हैं उनका कहना है कि सुषमा ने मदद करने की बात मान ली है.

इसका खुलासा करते हुए एक अंग्रेजी चैनल ने दावा किया कि उनके पास इस संबंध में जरूरी दस्तावेज भी मौजूद है. इन दस्तावेजों में सुषमा स्वराज द्वारा 2013 में अपने एक रिश्तेदार के नामांकन के लिए ललित मोदी की मदद लेने का आरोप लगा है. इसी मदद के बदले वह ललित मोदी पर लग रहे आरोपों के बावजूद भी उनकी मदद कर रही थी.
नैतिक आधार पर उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए इस पूरे मामले के सामने आने के बाद विपक्ष को बैठ बिठाये एक मुद्दा मिल गया है. काग्रेस ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस्तीफे की मांग की है. रणदीप सुरजेवाला ने इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि जिस तरह के आरोप लगे है वह बेहद संगीन है. प्रधानमंत्री को इस मामले में सामने आकर पूरी जानकारी देनी चाहिए. इस मामले पर कांग्रेस ने तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेस बुलाया है.
दिग्विजय ने कहा, मुझे सुषमा स्वराज से यह उम्मीद नहीं थी मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं. एक ऐसा व्यक्ति जिस पर रेन कार्नर और लुक आउट नोटिस जारी है. विदेश मंत्री एक व्यक्ति की सिफारिश कर रही है जो भगोड़ा साबित हो गया है. उन्होंने ललित की मदद की और उन्हें धन्यवाद का पत्र भी मिला. अब प्रधानमंत्री पर सबकी नजर है हमेशा इस बात पर गर्व करते रहे है कि उनकी सरकार पर किसी तरह का आरोप नहीं लगा. अब उन्हें इस पर कार्रवाई करनी चाहिए. सुषमा स्वराज को भी मानवीय आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें