30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली में मैगी के सैम्पल जांच में हुए फेल, नेस्ले के खिलाफ कार्रवाई करेगी सरकार

नयी दिल्ली : दिल्ली सरकार की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक नेस्ले कंपनी के मशहूर नूडल ब्रांड मैगी की दिल्ली सरकार की तरफ से कराई गयी जांच के मुताबिक तेरह जगहों से इकठ्ठा किये गए मैगी के नमूनों में से दस जगहों के नमूनों में सीसे की मात्रा तय सीमा से ज्यादा पायी गयी […]

नयी दिल्ली : दिल्ली सरकार की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक नेस्ले कंपनी के मशहूर नूडल ब्रांड मैगी की दिल्ली सरकार की तरफ से कराई गयी जांच के मुताबिक तेरह जगहों से इकठ्ठा किये गए मैगी के नमूनों में से दस जगहों के नमूनों में सीसे की मात्रा तय सीमा से ज्यादा पायी गयी है.

पीटीआई के हवाले से मिली इस खबर के बाद अब ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि मैगी के नमूनों के लैब टेस्ट में फेल हो जाने के बाद अब दिल्ली सरकार इसको लेकर नेस्ले कंपनी के इस उत्पाद पर कड़े कदम उठा सकती है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली सरकार ने इसकी विनिर्माता कंपनी नेस्ले इंडिया के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है.

इधर, दक्षिण भारत में केरल सरकार ने भी मैगी को लेकर हुए खुलासों के बाद इस पर अपने राज्य में रोक लगा दी है. इसके अलावा हरियाणा की सरकार ने भी पूरे राज्य से मैगी के नमूनों को इकठ्ठा करके जांच में भेजने की बात कही है.
मैगी का प्रचार करने वाले पूर्व और वर्तमान ब्रांड एम्बैसेडर अमिताभ बच्चन, प्रीटी जिंटा और माधुरी दीक्षित पर पर बाराबंकी और मुजफ्फरपुर में मुकदमे दर्ज किये गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें