27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मैगी विवाद पर अमिताभ बच्चन की सफाई, कहा-विज्ञापनों को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतता हूं

नयी दिल्ली : मैगी नूडल्स का विज्ञापन करने की वजह से एफआईआर में अपना नाम आने के बाद मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने आज कहा कि वह किसी उत्पाद का विज्ञापन करते समय या किसी कंपनी का प्रचार करने में अतिरिक्त सतर्कता बरतते हैं. अभिनेत्री माधुरी दीक्षित से पहले मैगी नूडल्स के विज्ञानों में अमिताभ दिखा […]

नयी दिल्ली : मैगी नूडल्स का विज्ञापन करने की वजह से एफआईआर में अपना नाम आने के बाद मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने आज कहा कि वह किसी उत्पाद का विज्ञापन करते समय या किसी कंपनी का प्रचार करने में अतिरिक्त सतर्कता बरतते हैं.
अभिनेत्री माधुरी दीक्षित से पहले मैगी नूडल्स के विज्ञानों में अमिताभ दिखा करते थे. बच्चन ने कहा कि उन्होंने खुद के बचाव के लिए अपने अनुबंध में विशेध प्रावधान जोडवा रखा है.
मैगी के नमूनों में मोनोसोडियम ग्लूटामेट तथा सीसा तय से अधिक मात्रा में पाए जाने के बाद उत्तर प्रदेश के खाद्य सुरक्षा एवं दवा प्रशासन (एफएसडीए) ने बाराबंकी की स्थानीय अदालत में नेस्ले इंडिया के खिलाफ मामला दर्ज किया है. उत्तर प्रदेश में एक स्थानीय अधिवक्ता द्वारा दायर एफआईआर में बिग बी, माधुरी दीक्षित व प्रीति जिंटा का नाम भी अलग-अलग शामिल किया गया है.
इस विवाद के बारे में पूछे जाने पर 72 वर्षीय बच्चन ने कहा, मैंने नेस्ले से यह पूछा था कि क्या यह सही है और क्या वे इसके बारे में निश्चित हैं. मैंने अनुबंध में एक प्रावधान भी शामिल किया है जिसमें मैंने कहा कि मुझे उम्मीद है, यदि कुछ होता है, तो आप लोग मेरा बचाव करेंगे. मेरा अनुबंध पूरा हो चुका है और अब मैं मैगी के लिए विज्ञापन नहीं कर रहा हूं.
बिग बी ने कहा कि सेलिब्रिटी के रुप में उनका नाम विवादों में घसीटा जाता है जिसकी वजह से वह सावधानी बरतते हैं. उन्होंने सीएनएन-आईबीएन से कहा, जब भी कुछ खाने का सामान होता है, तो मैं उसे देखने का प्रयास करता हूं क्योंकि उनको लेकर हमेशा काफी विवाद रहता है. यदि आप सेलिब्रिटी है, तो आपको विवादों में घसीटा जाता है.
फिलहाल इस ब्रांड का चेहरा माधुरी दीक्षित हैं. मैगी के विज्ञापन में पोषक तत्वों के बारे में दावे को लेकर माधुरी को ही हरिद्वार के खाद्य एवं दवा प्रशासन से नोटिस मिला है. 48 वर्षीय अभिनेत्री ने ट्विट किया है, मैंने बरसों तक मैगी नूडल्स का आनंद लिया है. हालिया रिपोर्टों के बाद मैं काफी चिंतित हूं और नेस्ले की टीम से मिली हूं.
नेस्ले ने कहा है कि उन्होंने हमेशा उपभोक्ताओं को प्राथमिकता दी है और उच्च गुणवत्ता मानकों का पालन किया है. माधुरी ने कहा, नेस्ले ने मुझे आश्वस्त किया है कि उन्होंने हमेशा कडे गुणवत्ता और सुरक्षा परीक्षणों का पालन किया है और वे इस बारे में विभाग के साथ नजदीकी से काम कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें