33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा का बजट सत्र और तीन दिन चलेगा

नयी दिल्ली : लोकसभा के बजट सत्र को तीन दिन के लिए और बढा दिया गया है. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक यह सत्र कल समाप्त होना था जो अब 13 मई तक चलेगा. सरकार विवादास्पद भूमि विधेयक को लाने की तैयारी में है. इसके साथ ही लोकसभा के बजट सत्र का दूसरा हिस्सा अब […]

नयी दिल्ली : लोकसभा के बजट सत्र को तीन दिन के लिए और बढा दिया गया है. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक यह सत्र कल समाप्त होना था जो अब 13 मई तक चलेगा. सरकार विवादास्पद भूमि विधेयक को लाने की तैयारी में है. इसके साथ ही लोकसभा के बजट सत्र का दूसरा हिस्सा अब राज्यसभा के सत्र के साथ समाप्त होगा. राज्यसभा का सत्र 13 मई तक चलना है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में कैबिनेट की ससंदीय मामलों की समिति की बैठक में यह निर्णय किया गया.

संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव प्रताप रुढी ने बैठक के बाद कहा कि अनेक विधेयक पारित होने के लिए लंबित है और इसलिए कैबिनेट की ससंदीय मामलों की समिति ने लोकसभा की बैठक को 13 मई तक तीन दिन और बढाने की सिफारिश करने का निर्णय किया.
उन्होंने कहा, समिति की आज बैठक हुई और निर्णय किया गया कि लोकसभा के सत्र को 13 मई तक तीन और दिन सोमवार, मंगलवार और बुधवार को बुलाया जाना चाहिए. रुढी ने इस विस्तारित अवधि के दौरान विचार के लिए जिन विधेयकों को लिये जाने का नाम लिया उनमें विवादास्पद भूमि विधेयक भी शामिल है.
सदन की कार्य मंत्रणा समिति की कल हुई बैठक में लोकसभा के सत्र को बढाने के सरकार के प्रयासों को समर्थन नहीं मिला था जहां अनेक दलों ने इसका विरोध किया था जिनमें शिवसेना भी शामिल थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें