30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमिताभ बच्चन को पद्म विभूषण, झारखंड के अशोक भगत को पद्मश्री

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति ने आज पद्म पुरस्कारों का वितरण किया और सबसे पहले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को पद्म विभूषण से सम्मानित किया. आज बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग माने जाने वाले दिलीप कुमार को भी पद्मविभूषण सम्मान दिया गया. इस अवसर पर झारखंड के अशोक भगत भी मौजूद हैं, उन्हें भी राष्ट्रपति पद्मश्री […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति ने आज पद्म पुरस्कारों का वितरण किया और सबसे पहले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को पद्म विभूषण से सम्मानित किया. आज बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग माने जाने वाले दिलीप कुमार को भी पद्मविभूषण सम्मान दिया गया. इस अवसर पर झारखंड के अशोक भगत भी मौजूद हैं, उन्हें भी राष्ट्रपति पद्मश्री से सम्मानित किया.अशोक भगत ने झारखंड में समाज सेवा व पर्यावरण संरक्षण के लिए काफी काम किया है. वे ग्रामीणों को आत्मनिर्भर बनाने, उन्हें स्वरोजगार से जोडने व पंचायती राज को सशक्त करने के अभियान से जुडे हैं.

https://twitter.com/DDNewsLive/status/585686349631610880

अमिताभ बच्चन के साथ पद्म विभूषण पुरस्कार से आगा खान, के. के वणुगोपाल, प्रो. रामस्वामी श्रीनिवासन, वीरेंद्र हेगड़े को भी सम्मानित किया गया. बच्चन परिवार को यह छठा पद्म पुरस्कार मिला है. इससे पहले अमिताभ बच्चन को पद्म श्री पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. इस पुरस्कार के संबंध में अमिताभ ने अपने ब्लॉग में भी चर्चा करते हुए लिखा था, ‘भारत के राष्ट्रपति राष्ट्रपति भवन में पद्म सम्मान प्रदान करेंगे.
इस प्रतिष्ठित समारोह के लिए यह मेरा छठा दौरा होगा. पहला मेरे पिता के लिए था, जब उन्हें पद्म भूषण मिला था. इसके बाद मुझे मिली पद्मश्री और पद्म भूषण तथा फिर जया को मिली पद्मश्री और ऐश्वर्या को भी पद्मश्री के चुना गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें