24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रायल रुम में कैमरा देखने के बाद स्मृति ईरानी ने उठाया मामला, चार गिरफ्तार

पणजी : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने पणजी के कैंडोलिम में एक प्रतिष्ठित ब्रांड के परिधानों की दुकान में छुपा हुआ कैमरा देखा जिसे ट्रायल रुम की ओर घुमाकर लगाया गया था. इसके बाद ताकझांक का मामला दर्ज कर लिया गया और शोरुम के चार कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया. स्मृति […]

पणजी : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने पणजी के कैंडोलिम में एक प्रतिष्ठित ब्रांड के परिधानों की दुकान में छुपा हुआ कैमरा देखा जिसे ट्रायल रुम की ओर घुमाकर लगाया गया था. इसके बाद ताकझांक का मामला दर्ज कर लिया गया और शोरुम के चार कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया.
स्मृति ने घटना के बाद भाजपा विधायक माइकल लोबो को बुलाया जिनकी शिकायत पर गोवा पुलिस ने फैबइंडिया के शोरुम में काम करने वाले चार कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले उन्हें हिरासत में लिया गया था. स्मृति ईरानी अपने कारोबारी पति जुबिन ईरानी के साथ निजी दौरे पर गोवा गयी हैं.
पुलिस अधीक्षक (उत्तर) उमेश गांवकर ने बताया कि स्मृति ईरानी को कैमरे के बारे में पता उस समय चला जब वह शोरुम में कपडे खरीदने के लिए गई थीं. उन्होंने तत्काल विरोध दर्ज किया और अपने पति को इस बारे में जानकारी दी. स्मृति ने उसके बाद भाजपा विधायक माइकल लोबो को बुलाया जिन्होंने प्राथमिकी दर्ज करायी. फैबइंडिया 1000 करोड़ रुपये का भारतीय लाइफस्टाइल ब्रांड है. गांवकर ने कहा जब्त किये गए हिडन कैमरे की रिकॉर्डिंग में कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें देखी गई हैं.
पुलिस ने गिरफ्तार किये गये कर्मचारियों की पहचान परेश भगत, राजू पायांचे, प्रशांत नाइक और करीम लखानी के तौर पर की है. उन पर आईपीसी की धारा 354 सी (ताकझांक), 509 (निजता का हनन) और सूचना प्रौद्योगिकी कानून की धारा 66 ई के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. गोवा अपराध शाखा के एसपी कार्तिक कश्यप ने कहा, हम फैबइंडिया के सीईओ और एमडी (विलियम बिसेल) समेत इसके सभी आला अधिकारियों से भी कल पूछताछ करेंगे.
लोबो ने बताया कि स्टोर के कर्मचारियों के अनुसार कैमरा चार महीने पहले ही लगाया गया था. इसकी रिकार्डिंग प्रबंधक के कार्यालय में एक कम्प्यूटर में होती थी. उन्होंने बताया कि उसमें चेंजिंग रुम में कपडे बदलने वाले कई लोगों की रिकाडिंर्ग हैं.
उन्होंने कहा, जब हमने रिकार्डिंग की जांच करने के लिए हार्डडिस्क और कम्प्यूटर खंगाला तो हमें सब कुछ दिख गया. जब कोई भी कपडे बदलता था वहां सभी चीजें रिकार्ड हो जाती थीं. पेट के स्तर से उपर तक सब कुछ रिकार्ड हो रहा था. उन्होंने कहा, यह शरारत है….कोई पूरी रिकॉर्डिंग को देख रहा था. पुलिस ने दुकान को सील कर दिया है और शोरुम की जांच कर रही है. सीसीटीवी कैमरा ट्रायल रुम के एक ओर स्थित वेंटीलेशन गैप के सामने एक दीवार पर लगाया गया था.
भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने बेंगलूरु गये गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पर्सेकर ने कहा कि दोषी लोगों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी. फैबइंडिया ने एक बयान में कहा कि इन आरोपों पर कंपनी अत्यंत चिंतित और दुखी है. कंपनी ने कहा, हम आंतरिक रुप से इस मामले की जांच कर रहे हैं और पुलिस के साथ पूरा सहयोग करेंगे.
बिसेल ने कहा कि सभी स्टोरों में सुरक्षा कैमरे हैं लेकिन वे ट्रायल रुम में नहीं हैं. उनसे यह नहीं दिख सकता कि ट्रायल रुम में क्या हो रहा है. बिसेल ने कहा कि लोबो ने ट्रायल रुम में तस्वीरों के बारे में जो कहा है उनके कर्मचारी उसमें से किसी का पता नहीं लगा पाये, उसकी पुष्टि करनी होगी. उन्होंने कहा, कैमरे उन स्थानों पर नियमित तौर पर लगाये जाते हैं जहां चोरी हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें