35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाक राष्ट्रीय दिवस समारोह में शामिल हुए वी के सिंह

नयी दिल्ली : विदेश राज्यमंत्री वी के सिंह ने आज यहां पाकिस्तानी उच्चायोग में उस देश के राष्ट्रीय दिवस समारोह में भारत सरकार का प्रतिनिधित्व किया. वह समारोह में ऐसे समय में शामिल हुए जब पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित के इस बयान पर विवाद खडा हो गया है कि भारत कश्मीरी अलगाववादी नेताओं से […]

नयी दिल्ली : विदेश राज्यमंत्री वी के सिंह ने आज यहां पाकिस्तानी उच्चायोग में उस देश के राष्ट्रीय दिवस समारोह में भारत सरकार का प्रतिनिधित्व किया. वह समारोह में ऐसे समय में शामिल हुए जब पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित के इस बयान पर विवाद खडा हो गया है कि भारत कश्मीरी अलगाववादी नेताओं से उनकी बातचीत के खिलाफ नहीं है.

पूर्व सेना प्रमुख सिंह ने समारोह में भाग लिया जिसमें कश्मीरी अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारक, सैयद अली शाह गिलानी और यासीन मलिक भी मौजूद थे. समारोह में कांगे्रस नेता मणिशंकर अय्यर भी शामिल हुए. सिंह समारोह में करीब 15 मिनट तक रहे. हुर्रियत नेताओं की बासित से बातचीत पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति है और नई दिल्ली ने साफ किया है कि तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं है.

बासित ने कहा था, मुझे नहीं लगता कि भारत सरकार विरोध कर रही है. मैं अपने मीडिया के दोस्तों को सलाह दूंगा कि बिना बात का मुद्दा नहीं बनायें. हालांकि भारत ने जवाब में कहा, भारत सरकार अपने लिए खुद बात करने को तरजीह देती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें