30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वीडन के राजदूत को भा गया खजुराहो मंदिर, कहा बेमिशाल

छतरपुर: भारत में स्वीडन के राजदूत हराल्ड सेंडवर्ग ने अपने साथियों के साथ खजुराहो के मंदिर देखे और उन्हें बेमिसाल बताया. वेस्टर्न ग्रुप ऑफ टेम्पल्स को देखने के लिए उन्होंने आम विदेशी पर्यटक की तरह अपना एवं अपने साथियों का प्रवेश टिकट खरीदा और इसके बाद मंदिर में प्रवेश किया. मंदिरों की बेजोड़ शिल्प कला […]

छतरपुर: भारत में स्वीडन के राजदूत हराल्ड सेंडवर्ग ने अपने साथियों के साथ खजुराहो के मंदिर देखे और उन्हें बेमिसाल बताया. वेस्टर्न ग्रुप ऑफ टेम्पल्स को देखने के लिए उन्होंने आम विदेशी पर्यटक की तरह अपना एवं अपने साथियों का प्रवेश टिकट खरीदा और इसके बाद मंदिर में प्रवेश किया.
मंदिरों की बेजोड़ शिल्प कला से वे इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने इसे अद्भुत और बेमिसाल बताया. जेट एयरवेज की फ्लाइट से दिल्ली से खजुराहो आये स्वीडन के राजदूत ने बताया कि वे वैसे तो वाइल्ड लाइफ के शौकीन हैं, पर खजुराहो की बेजोड़ शिल्प कला की चर्चा उन्हें यहां तक खींच लाई.
खजुराहो के विश्व प्रसिद्ध मंदिर देखने के बाद कॅमेंट बुक में उन्होंने अपने सुझाव भी लिखे और कहा कि खजुराहो के पर्यटन को बढाने के लिए प्रयास वे भी करेंगे. स्वीडन के राजदूत इसके बाद अपने साथियों के साथ खजुराहो से बांधवगढ टाइगर रिजर्व रवाना हो गये. उनकी सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें