26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संजय सिंह व भगवंत मान ने कहा व्यक्ति पार्टी से बडा नहीं, अनुशासनहीनों को बाहर करना चाहिए

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी में मचे घमासान के बीच संजय सिंह ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति पार्टी से बडा नहीं होता है. उन्होंने कहा है कि अगर प्रशांत भूषण व योगेंद्र यादव ने पार्टी के खिलाफ साजिश की है तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी में मचे घमासान के बीच संजय सिंह ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति पार्टी से बडा नहीं होता है. उन्होंने कहा है कि अगर प्रशांत भूषण व योगेंद्र यादव ने पार्टी के खिलाफ साजिश की है तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी को भी अनुशासन तोडने की इजाजत नहीं है. वहीं, पार्टी सांसद भगवंत मान ने ऐसी ही बातें कहीं हैं. उन्होंने कहा है कि पार्टी में गंदगी की सफाई के लिए झाडू लगाने की जरूरत है. उधर, आशुतोष ने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे निराश नहीं हो, बहुत जल्द पार्टी का विवाद दूर हो जायेगा. आशुतोष ने कहा है कि किसी भी संगठन का अस्तित्व न्यूनतम अनुशासन का पालन किये बिना नहीं बच सकता है.

उधर, लगातार आरोपों का सामना कर रहे प्रशांत भूषण ने कहा कि वे पार्टी के अंदर रहकर वसूलों व सिद्धांतों के लिए संघर्ष करेंगे. उधर, खुद के खिलाफ सार्वजनिक रूप से बयानबाजी करने वालों के प्रति योगेंद्र यादव ने धन्यवाद ज्ञापित किया है.

आम आदमी पार्टी में जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर पार्टी की ओर से योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण पर गंभीर आरोप लगाये गये हैं. पार्टी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान तीन लोग आप की हार के लिए काम कर रहे थे. इनके नाम योगेंद्र यादव शांति भूषण और प्रशांत भूषण हैं.वहीं प्रशांत भूषण ने कहा है कि अब समय आ गया है कि देश के लोगों के सामने पूरी सच्चाई आये और सच्चाई जल्द सामने आयेगी.

प्रशांत भूषण पर पार्टी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने अन्य राज्यों के नेताओं को दिल्ली में चुनाव प्रचार करने से रोका. उन्होंने एक आप के नेता से कहा था कि मैं दिल्ली में चुनाव प्रचार नहीं करूंगा. आपको भी ऐसा ही करना चाहिए. अरविंद केजरीवाल को सबक सिखाने की जरूरत है. इतना ही नहीं उन्होंने लोगों को चंदा देने से भी मना किया और धमकी देते रहे कि वे पार्टी के विरोध में एक पीसी करेंगे.

प्रशांत भूषण ने आशिष खेतान से कहा था कि वह चाहते हैं कि आप की मात्र 20 से 22 सीटें आये ताकि पार्टी का नेतृत्व बदल सके. प्रशांत भूषण और शांति भूषण ने दिल्ली चुनाव के दौरान एनजीओ’आवाम’ के द्वारा पार्टी पर लगाये गये आरोप का समर्थन भी किया था. आप नेता संजय सिंह ने कहा कि जैसे वातावरण पिछले तीन चार दिनों में बना है उससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है और लोगों के बीच नकारात्मक संदेश गया है. हमलोगों ने निर्णय लिया था कि पार्टी के अंदरूनी बातों को हम बाहर नहीं जाने देंगे लेकिन मयंक गांधी ने अपने ब्लॉग में पार्टी की बैठक का उल्लेख करके नियम का उल्लंघन किया है.

योगेंद्र यादव ने भी मीडिया में साक्षात्कार देकर पार्टी के नियम का उल्लंघन किया है. हमलोगों को यह जानकर सदमा लगा है कि प्रशांत जी ने दिल्ली में आप को हराने के लिए काम कर रहे थे. इतना ही नहीं वह पार्टी को तोड़ने के लिए काम कर रहे थे.

आम आदमी पार्टी के चार नेताओं के साझा बयान में यह कहा गया है. इनमें मनीष सिसौदिया, गोपाल राय, पंकज गुप्ता और संजय सिंह के बयान शामिल है. आरोप में यह भी कहा गया है कि दोनों ने अवाम संगठन को भी मदद पहुंचाया है. इस बीच सूत्रों के हवाले से यह कहा जा रहा है कि शांति भूषण, प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव तीनों को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी से हटाने पर फैसला किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें