25.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अन्ना को जान से मारने की धमकी, सुरक्षा बढाई गई

ठाणे : जमीन अधिग्रहण विधेयक के विरोध में पदयात्र करने जा रहे भ्रष्टाचार विरोधी सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को एक कनाडाई प्रवासी भारतीय से सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर जान से मारने की धमकी मिली है. इसके बाद इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और उनकी सुरक्षा बढा दी गई है. पुलिस […]

ठाणे : जमीन अधिग्रहण विधेयक के विरोध में पदयात्र करने जा रहे भ्रष्टाचार विरोधी सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को एक कनाडाई प्रवासी भारतीय से सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर जान से मारने की धमकी मिली है. इसके बाद इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और उनकी सुरक्षा बढा दी गई है. पुलिस ने कहा कि प्रवासी भारतीय गगन विधु ने फेसबुक पर लिखा, ‘‘अन्ना हजारे को मारने का समय आ गया है. मैं अगला नाथूराम गोडसे होउंगा.’’ महात्मा फुले चौक थाने के निरीक्षक डी एम कटके ने बताया कि कल्याण निवासी हजारे समर्थक अशोक गौतम को भी उनके एकाउंट पर पिछले तीन सप्ताह से हजारे को नुकसान पहुंचाने के संदेश मिल रहे हैं. गौतम ने इस संबंध में शिकायत दर्ज करायी.

कटके ने बताया कि कनाडा के दो प्रवासी भारतीय गगन विधु और उसके मित्र नील के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506:2: और आईटी कानून की धारा 66 ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. विधु ने जहां धमकी भरा संदेश पोस्ट किया, दूसरे ने उसका समर्थन किया. हजारे का महाराष्ट्र के वर्धा जिले के सेवाग्राम में नौ मार्च को अपने समर्थकों के साथ बैठक करने का कार्यक्रम है जहां उनके द्वारा वहां से दिल्ली के रामलीला मैदान तक भूमि विधेयक के खिलाफ मार्च की तिथि घोषित किये जाने की उम्मीद है. हजारे ने इससे पहले घोषणा की थी कि ‘‘किसान विरोधी’’ कदम के खिलाफ 1100 किलोमीटर लंबी पदयात्रा तीन महीने में पूरी होगी. धमकी भरा संदेश 24 फरवरी को पोस्ट किया गया था जब हजारे ने विवादास्पद अध्यादेश के खिलाफ दो दिवसीय आंदोलन शुरु किया था. उस समय संसद का बजट सत्र चल रहा था. पुलिस यहां पुलिस आयुक्त कार्यालय की साइबर शाखा की मदद से मामले की विस्तृत जांच करने के अलावा उस आईपी एड्रेस का पता लगाने की कोशिश में जुटी है जहां से धमकी भरे संदेश भेजे गए.

फेसबुक पोस्ट देखने के बाद हजारे के कार्यालय ने कुछ दिन पहले राज्य पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा था और जांच की मांग की थी. इस बीच गौतम ने एक शिकायत के साथ ठाणो पुलिस से सम्पर्क किया जिसके बाद एक प्राथमिकी दर्ज की गई. नरेंद्र दाभोलकर और भाकपा नेता गोविंद पानसरे की हत्या के मामले न सुलझा पाने के कारण आलोचना का सामना कर रही महाराष्ट्र पुलिस ने अहमदनगर जिले के रालेगणसिद्धि स्थित 77 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता के आवास पर उनकी सुरक्षा बढा दी है. राज्य पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि हजारे की सुरक्षा बढा दी गई है और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाये गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें