27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए अहमदाबाद में लगाया गया धारा 144

अहमदाबाद : पूरे देश में स्वाइन फ्लू का कहर जारी हैं. इसके संक्रमण के फैलने से रोकने और लोगों को इससे बचाने के उद्देश्‍य से गुजरात के अहमदाबाद में धारा 144 लगा दी गई है. अहमदाबाद के डीएम ने जिले में धारा 144 लगाने का निर्णय लिया है. राज्य में अब तक 219 लोग इस […]

अहमदाबाद : पूरे देश में स्वाइन फ्लू का कहर जारी हैं. इसके संक्रमण के फैलने से रोकने और लोगों को इससे बचाने के उद्देश्‍य से गुजरात के अहमदाबाद में धारा 144 लगा दी गई है. अहमदाबाद के डीएम ने जिले में धारा 144 लगाने का निर्णय लिया है. राज्य में अब तक 219 लोग इस बीमारी की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं और 3,337 लोग पीड़ित हुए हैं.

धारा 144 पर एनसीपी नेता तारीक अनवर ने कहा कि कानून से स्वाइन फ्लू का रोकथाम संभव नहीं है. इससे लोगों को असुविधा होगी. एक सरकारी बयान में कहा गया है कि बीमारी के फैलाव को रोकने के लिए निषेधाज्ञा लागू की गई है, जिसके अंतर्गत पूर्व अनुमति के बिना एक जगह पर पांच से ज्यादा लोगों के एकत्र होने पर रोक रहेगी.

अहमदाबाद के जिला कलेक्ट्रेट के बयान के मुताबिक, अहमदाबाद सहित पूरे गुजरात में स्वाइन फ्लू के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. स्वाइन फ्लू का वायरस संक्रामक है और आम तौर पर भीड़ वाले स्थानों पर हवा के जरिए फैलता है. देशभर में इससे मरने वालों की संख्‍या 800 पार कर गई है.

सरकार के लिए स्वाइन फ्लू मुश्‍किलें बढा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें