38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब प्रशांत भूषण ने आप उम्मीदवारों पर खड़े किये सवाल

नयी दिल्लीः आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही. शांति भूषण के बाद अब उनके बेटे प्रशांत भूषण ने आप के लिए नयी मुश्किलें खड़ी कर दी है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य प्रशांत भूषण ने दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव में आप के उम्मीदवारों पर सवालिया निशान लगा दिया […]

नयी दिल्लीः आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही. शांति भूषण के बाद अब उनके बेटे प्रशांत भूषण ने आप के लिए नयी मुश्किलें खड़ी कर दी है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य प्रशांत भूषण ने दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव में आप के उम्मीदवारों पर सवालिया निशान लगा दिया है.

प्रशांत ने एक एक अखबार से बातचीत के दौरान खुलासा किया कि उनके पास आप के कई उम्मीदवारों की शिकायतें मिल रही थी. इन शिकायतों की जांच के लिए उन्होंने कथित 12 दागी प्रत्याशियों की सूची आंतरिक लोकपाल रिटायर्ड एडमिरल रामदास को सौंपी है और मांग की है कि अगर आरोप सही हैं, तो इन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाए.
पार्टी अगर अभी उम्मीदवारों को हटाने का फैसला लेती है तो आप के लिए एक नयी परेशानी खड़ी हो जायेगी. कई उम्मीदवार ऐसे हैं जिन्हें हटाने की सिफारिश की जा रही है. हाल में ही पार्टी ने दो उम्मीदवारों को हटाने का फैसला लिया था जिनमें महरौली के प्रत्याशी गोवर्धन सिंह और मुंडका से राजेंद्र डबास को हटाने की पैरवी की थी. ‘आप’ ने अपनी जांच में पाया कि गोवर्धन सिंह पार्टी विरोधी गतिविधियों में सक्रिय थे और बीजेपी से उनकी नजदीकी थी. जबकि डबास ‘आप’ के एक कार्यकर्ता के भाई की आत्महत्या के मामले में उकसाने के आरोपी हैं. पार्टी के इस कदम के बाद उम्मीदवारों ने पार्टी पर पैसे देकर सीट बेचने का आरोप लगाया था. इस आरोपों पर ही शांति भूषण ने सवाल खड़े किये थे और पूरे मामले की जांच की बात कही थी.
शांति भूषण के बाद अब प्रशांत भूषण द्वारा उठाये गये सवालों से आप पार्टी के लिए नयी परेशानियां खड़ी हो रही है. एक तरफ भाजपा चुनाव में प्रचार पर पूरा ध्यान दे रही वहीं आप इन नयी परेशानियों में घिर कर नये विवाद को जन्म दे रही है. कुलमिलाकर पार्टी के भीतर के बढ़ते विवाद आप को नुकसान पहुंचा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें