32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बयानों से कांग्रेस-आप में मची खलबली

आप और कांग्रेस अपने नेताओं की ओर से विरोधियों की तारीफ करने से परेशान है. आप के संस्थापकों में से एक वकील शांति भूषण ने किरण बेदी की तारीफ की है, वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जर्नादन द्विवेदी ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें भारतीयता का प्रतीक बताया. कांग्रेस ने द्विवेदी पर कार्रवाई […]

आप और कांग्रेस अपने नेताओं की ओर से विरोधियों की तारीफ करने से परेशान है. आप के संस्थापकों में से एक वकील शांति भूषण ने किरण बेदी की तारीफ की है, वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जर्नादन द्विवेदी ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें भारतीयता का प्रतीक बताया. कांग्रेस ने द्विवेदी पर कार्रवाई करने के संकेत दिये. इधर, आप प्रवक्ता योगेंद्र यादव ने शांति भूषण पर कहा कि पार्टी के बुर्जुग लोगों को बच्चों की लड़ाई में नहीं पड़नी चाहिए.

शांति भूषण बोले : किरण बेदी को सीएम प्रत्याशी बनाना भाजपा का मास्टर स्ट्रोक

आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य शांति भूषण ने किरण बेदी को चुनावी मैदान में बतौर सीएम उतारने के भाजपा के कदम को ‘मास्टरस्ट्रोक’ बताया. कहा कि आप में ‘सब कुछ ठीक नहीं है.’ हालांकि, आप ने दावा किया कि भूषण की टिप्पणी दिखाती है कि पार्टी में ‘आंतरिक लोकतंत्र’ है. उनके द्वारा जताया गया दृष्टिकोण व्यक्तिगत है. भूषण ने यह दावा भी किया कि अगर बेदी सीएम बन जाती हैं तो अन्ना हजारे बेहद खुश होंगे. उन्होंने हजारे की अगुवाईवाले भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में बेदी की भूमिका को प्रभावशाली बताया. कहा, पार्टी का जोर राजनीतिक तंत्र सुधारने, राजनीतिक मानक को बेहतर बनाने पर होना चाहिए. भूषण के बयान पर किरण बेदी ने उनका शुक्रिया अदा करते हुए टिप्पणी से मना कर दिया.

आम आदमी पार्टी में आंतरिक लोकपाल है. हमने दो प्रत्याशियों के टिकट काट दिये. शांति भूषण की टिप्पणी से यह बात साबित होता है कि पार्टी के भीतर आंतरिक लोकतंत्र है.

अरविंद केजरीवाल, आप प्रमुख

द्विवेदी की पीएम मोदी की तारीफ पर कांग्रेस सख्त, हो सकती है कार्रवाई

नयी दिल्ली. गांधी परिवार के करीबी जनार्दन द्विवेदी की ओर से एक साक्षात्कार में पीएम की मोदी की तारीफ पर कांग्रेस सख्त हो गयी है. द्विवेदी ने कहा था कि सामाजिक स्तर पर लोगों को समझाने में मोदी कामयाब रहे हैं. वह भारतीय नागरिकों के बेहद करीब हैं. बाद में द्विवेदी ने सफाई दी थी, लेकिन इस बात को नकारा नही. कांग्रेस ने द्विवेदी के बयान से खुद को अलग करते हुए साफ किया है कि पार्टी की नजर में नरेंद्र मोदी किसी भी तरह से भारतीयता के प्रतीक नहीं हो सकते. गुरुवार को महासचिव और कांग्रेस के मीडिया प्रमुख अजय माकन ने कहा, जिस तरह की बात कही गयी हैं नरेंद्र मोदी भारतीयता के प्रतीक हैं, वह सही नहीं है. कांग्रेस नरेंद्र मोदी को भारतीयता का प्रतीक नहीं मानती. हमारे लिए भारतीयता की जो परिभाषा है, उसमें नरेंद्र मोदी खरे नहीं उतरते. उधर, जनार्दन द्विवेदी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, मैंने न तो मोदी की तारीफ की थी और न ही उन्हें भारतीयता का प्रतीक बताया था.

निंदनीय बयान

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा, मैं पार्टी की तरफ से पार्टी के विचार रख रहा हूं. मोदी को भारतीयता का प्रतीक बनाना निंदनीय है. जनार्दन द्विवेदी का हवाला देते हुए कहा, हमें उनके बयान से निराशा हुई है. जल्द ही इस बारे में शीर्ष नेतृत्व अनुशासनात्मक कार्रवाई का फैसला करेगा.

आप ने मुझसे जबरन इस्तीफा लिया: शाजिया

नयी दिल्ली. आम आदमी पार्टी से भाजपा में आयी शाजिया इल्मी ने अपनी पुरानी पार्टी के खिलाफ जमकर आग उगली है. शाजिया का कहना है कि उन्होंने आम आदमी पार्टी नहीं छोड़ी थी, बल्कि उनसे जबरन इस्तीफा लिया गया था. यही नहीं, उन्होंने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी ने उन्हें हराने की साजिश भी रची थी. शाजिया ने शांति भूषण के किरन बेदी को केजरीवाल जितना ही ईमानदार बताने पर कहा, वह आप आदमी पार्टी के भीष्म पितामह हैं, हमें उनका सम्मान करना चाहिए. इस तरह से सोचने वाले वह अकेले नहीं हैं. उन्होंने कहा, जो अरविंद के क्लोज हैं, मनीष सिसौदिया की हां में हां मिलायेंगे. वही पार्टी में रखें जायेंगे. आज आप वैसी ही पार्टी बन गयी है, जिसके लिए वह दूसरी पार्टियों की आलोचना करती थी.

जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने केजरीवाल का बचाव किया


नयी दिल्ली : जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने केजरीवाल के उस बयान का बचाव किया जिसमें उन्होंने वोटरों से कहा था कि वे भाजपा और कांग्रेस से पैसे ले लें, लेकिन वोट आप को ही दें. यादव ने साथ ही चुनाव आयोग से केजरीवाल को दिये नोटिस की समीक्षा करने की भी मांग की. जदयू अध्यक्ष ने केजरीवाल की टिप्पणी को सही ठहराते हुए कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है. चुनाव आयोग ने चुनाव में धन और बाहुबल को रोकने के लिए कोशिशें की हैं और एक इंसान कह रहा है कि भाजपा और कांग्रेस से पैसे ले लें, लेकिन अपना महत्वपूर्ण वोट ना बेचें. यादव ने कहा, तो इसमें गलत क्या है, यह सही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें