27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी के विश्वासपात्र अजय माकन को कांग्रेस ने सौंपी कमान

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेतृत्व ने दिल्ली में पार्टी की चुनावी नैया पार कराने के लिए अजय माकन को प्रोजेक्ट करने का फैसला कर लिया है. पार्टी ने अजय माकन का नाम भी राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित की ओर से आगे बढ़वाया है. शीला ने ही सबसे पहले यह […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेतृत्व ने दिल्ली में पार्टी की चुनावी नैया पार कराने के लिए अजय माकन को प्रोजेक्ट करने का फैसला कर लिया है. पार्टी ने अजय माकन का नाम भी राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित की ओर से आगे बढ़वाया है. शीला ने ही सबसे पहले यह कहा कि माकन को दिल्ली में विधानसभा चुनाव लड़ना चाहिए. इस पर पार्टी महासचिवों की आज की बैठक में औपचारिक रूप से मुहर लगायी गयी.
अजय माकन राज्य में चुनाव समिति के प्रमुख होंगे और सदर से चुनाव लड़ेंगे. मीडिया में पहले से यह चर्चा चल रही थी कि कांग्रेस दिल्ली चुनाव की कमान माकन को सौंपेगी. माकन फिलहाल कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं और राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं. इस कारण उनकी दावेदारी स्वत: मजबूत हो जाती है.
शीला दीक्षित की ओर से माकन का नाम प्रस्तावित कर पार्टी ने जनता में यह संदेश भी दिया है कि दोनों नेताओं के बीच अब कोई प्रतिस्पर्धा या विवाद नहीं है. पार्टी ने दीक्षित के 15 सालसरकार रहते शानदार कामकाज के मद्देनजर उन्हें राज्य का स्टार चुनाव प्रचारक बनाने का भी फैसला किया है. उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने आज कहा कि पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 45 नाम तय कर लिये हैं, जिसकी घोषणा बुधवार को कीजायेगी. चाको ने मुख्यमंत्री की दावेदारी के सवाल पर भी कहा कि पार्टी चुनाव के बाद मुख्यमंत्री का नाम तय करती है.
उन्होंने मीडिया को यह भी स्पष्ट कर दिया कि शीला दीक्षित पार्टी की दिल्ली में मुख्य चुनाव प्रचारक होंगे. वहीं, माकन ने खुद को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौंपे जाने पर कहा कि वे हर जिम्मेवारी निभाने को तैयार हैं. उन्होंने शीला दीक्षित के चुनाव नहीं लड़ने के प्रश्न पर कहा कि वे उनकी इज्जत करते हैं, वे बहुत वरिष्ठ नेता हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें