29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू कश्मीर में सैनिकों की रक्षा के लिए आफ्सपा आवश्यक : वीके सिंह

नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर में सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (आफ्सपा) सैनिकों की रक्षा के लिए जरुरी है. उन्होंने यहां एक समारोह से इतर कहा, ‘‘आफ्सपा अधिकार प्रदान करने वाला कानून है. यह किसी सैनिक की रक्षा के लिए आवश्यक है.’’ सेना प्रमुख […]

नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर में सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (आफ्सपा) सैनिकों की रक्षा के लिए जरुरी है.

उन्होंने यहां एक समारोह से इतर कहा, ‘‘आफ्सपा अधिकार प्रदान करने वाला कानून है. यह किसी सैनिक की रक्षा के लिए आवश्यक है.’’ सेना प्रमुख के रुप में अपने कार्यकाल के दौरान तत्कालीन उमर अब्दुल्ला सरकार के साथ संबंधों में तल्खी देख चुके सिंह ने दावा किया कि सेना घाटी में ‘‘प्रशासनिक खालीपन’’ को भर रही है. सिंह एक किताब ‘होली सिनर्स: सर्च ऑफ कश्मीर’ को विमोचित करने के बाद बोल रहे थे. यह किताब मेजर (अवकाशप्राप्त) सारस त्रिपाठी ने लिखी है और मानस पब्लिकेशंस ने प्रकाशित की है.
भाषण के दौरान उन्होंने उस घटना के लिए परोक्ष रुप से सेना का बचाव किया जिसमें पिछले साल सेना की गोलीबारी में चतरगाम में दो युवक मारे गए थे. सेना ने बाद में घटना के लिए माफी मांगी थी और गलती करने वाले सैनिकों के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरु की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें