29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेअंत सिंह का हत्यारा थाईलैंड से गिरफ्तार, भारत लाने की तैयारी

नयी दिल्ली : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता बेअंत सिंह की हत्या का आरोपी फिर से पुलिस के हाथों आ गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार फरार आरोपी जगतार सिंह तारा को सोमवार देर रात थाइलैंड में गिरफ्तार किया गया है. जगतार सिंह को अब भारत लाने की तैयारी चल रही है. बताया […]

नयी दिल्ली : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता बेअंत सिंह की हत्या का आरोपी फिर से पुलिस के हाथों आ गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार फरार आरोपी जगतार सिंह तारा को सोमवार देर रात थाइलैंड में गिरफ्तार किया गया है.

जगतार सिंह को अब भारत लाने की तैयारी चल रही है. बताया जा रहा है कि जगतार सिंह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर बब्बर खालसा के लिए काम कर रहा था.

एएनआई सूत्रों के अनुसार उसके पास पाकिस्तानी नागरिकता थी साथ ही उसके पास से पाकिस्तान का पासपोर्ट भी बरामद हुआ है.

उल्लेखनीय है कि 31 अगस्त 1995 को मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या कर दी गयी थी. यह घटना पंजाब सचिवालय के गेट के सामने हुई जहां एक कार विस्फोट कर बेअंत सिंह की हत्या की गयी.

इस मामले में आरोपी बब्बर खालसा के आतंकी जगतार सिंह तारा, जगतार सिंह हवारा, परमजीत सिंह भ्योरा और देवी सिंह को गिरफ्तार किया गया था. बाद में ये चंडीगढ़ की बुरैल जेल से सन 2004 में फरार हो गए थे. बताया जा रहा है कि 10 साल से जगतार सिंह थाइलैंड में रह रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें