25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उप्र में दो बांग्लादेशी संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश में दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है जिन पर एक आतंकवादी संगठन का सदस्य होने का संदेह है. उनके पास से एक लैपटाप बरामद किया गया जिसमें कथित रुप से संवेदनशील सूचनाएं हैं. आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि बांग्लादेश के फरीदपुर निवासी मोहम्मद रख्तुल्ला को पश्चिम बंगाल […]

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश में दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है जिन पर एक आतंकवादी संगठन का सदस्य होने का संदेह है. उनके पास से एक लैपटाप बरामद किया गया जिसमें कथित रुप से संवेदनशील सूचनाएं हैं.

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि बांग्लादेश के फरीदपुर निवासी मोहम्मद रख्तुल्ला को पश्चिम बंगाल एवं उप्र पुलिस के संयुक्त दल ने दिल्ली से लगे नोएडा में 17 दिसंबर को गिरफ्तार किया. उसके पास से एक लैपटाप बरामद किया गया.

पूछताछ में रख्तुल्ला ने पुलिस को बताया कि वह सहारनपुर जाकर एक अन्य बांग्लादेशी नागरिक अब्दुल अजीज से मिलने की योजना बना रहा अजीज भी कथित रुप से उसी आतंकी समूह के स्लीपर सेल का हिस्सा था.

सूत्रों ने बताया कि अजीज को बाद में गिरफ्तार किया गया और उसके पास से कई दस्तावेज एवं नक्शे बरामद किये गये. अजीज के पास उसके नाम वाला एक भारतीय मतदाता पहचान पत्र भी बरामद किया गया.

रख्तुल्ला एवं अजीज ने जांचकर्ताआं को बताया कि उन्होंने आतंकवादियों के लिए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र एवं पश्चिमी उप्र के कुछ इलाकों की टोह ली थी. दोनों ही आरोपियों को पश्चिम बंगाल पुलिस बाद में कोलकाता ले गयी.

उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) ए सतीश गणेश ने बताया कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने 16.17 दिसंबर को संदिग्ध गतिविधियों में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें उत्तर प्रदेश में उसके एक सहयोगी की सूचना मिली थी. गणेश ने बताया, ‘‘वे आये और उन्होंने एक व्यक्ति को नोएडा से गिरफ्तार किया और वे उसे 19 दिसंबर को ट्रांजिट रिमांड पर पश्चिम बंगाल ले गये.’’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें