33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुवाहाटी : मोदी की यात्रा के पहले दिसपुर से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

गुवाहाटी : पुलिस ने आज यहां एक वाहन से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया जहां 29 नवंबर की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले सुरक्षा व्यवस्था कडी कर दी गई है. शहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एपी तिवारी ने बताया कि आज तडके दिसपुर थाना क्षेत्र इलाके में गुवाहाटी-शिलांग रोड पर वाहनों की […]

गुवाहाटी : पुलिस ने आज यहां एक वाहन से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया जहां 29 नवंबर की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले सुरक्षा व्यवस्था कडी कर दी गई है.

शहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एपी तिवारी ने बताया कि आज तडके दिसपुर थाना क्षेत्र इलाके में गुवाहाटी-शिलांग रोड पर वाहनों की नियमित जांच के दौरान बोरों के अंदर छिपाकर रखे गये तीन डिब्बों से जिलेटिन की छडें, डेटोनेटर और कोरडेक्स तार मिला. तिवारी ने बताया कि यह वाहन मेघालय से आ रहा था और वाहन चालक तथा इसमें सवार एकमात्र यात्री को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है.

दिसपुर थाने के प्रभारी ने बताया कि इन विस्फोटकों में डेटोनेटर के 1800 पैकेट, जिलेटिन छडों के 30 पैकेट और कोरडेक्स तार के बंडलों के 12 पैकेट शामिल हैं. पुलिस के अनुसार वाहन चालक ने पुलिस को बताया कि उसे यह सामान गुवाहाटी में क्रिश्चन बस्ती इलाके के एक टैक्सी स्टैंड की टिकट खिडकी पर पहुंचाने के लिए दिया गया था. उसे एजल में इस सामान के तीन डिब्बे दिए गए थे. वाहन में सवार एकमात्र यात्री ने संवाददाताओं के सामने दावा किया कि उसका विस्फोटक से कोई संबंध नहीं है. उसने कहा कि वह यहां अपने गृह नगर आने के लिए टिकट लेकर शेयर टैक्सी में यात्री के तौर पर सवार हुआ था.

उसने बताया कि एजल से उसके साथ आए दो अन्य यात्री दक्षिण असम की बराक घाटी के सिल्चर में उतर गए थे. पुलिस को कल खुफिया सूचना मिली थी कि उल्फा (स्वतंत्र) से संबद्ध दो युवक शहर में बसों में बम रखने की योजना बना रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने सघन तलाशी अभियान शुरू किया है.

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस बीच, मणिपुर की राजधानी इंफाल में भी सुरक्षा व्यवस्था कडी कर दी गयी है जहां 30 नवंबर को ‘संगई मणिपुर पर्यटन महोत्सव’ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगे. इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम जिलों में पुलिस ने नहाबाम, थुमबुथोंग, कवाकैथेल और नजदीकी इलाकों में सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

सूत्रों ने बताया कि इस बीच विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) का एक विशेष दल कल इंफाल पहुंच गया और उसने राज्य सरकार द्वारा किये गये सुरक्षा उपायों की समीक्षा शुरु कर दी है. राज्य पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित ‘संगई मणिपुर पर्यटन महोत्सव’ कार्यक्रम राज्य का सबसे बडा पर्यटन महोत्सव है. इस महोत्सव का नाम संगई पर रखा गया है जो एक दुर्लभ हिरण है. यह हिरण मणिपुर में बिशेनपुर जिले के कैबुल लमजाओ राष्ट्रीय पार्क में ही पाया जाता है.

म्यामांर, अन्य दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों और देश के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिभागी इस महोत्सव में शामिल हो रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें