1. home Hindi News
  2. national
  3. 2 terrorists killed in cheyan devsar area of kulgam jammu kashmir latest news update mtj

जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) के एक अधिकारी ने बताया कि कुलगाम (Kulgam) के चेयन देवसर (Cheyan Devsar) इलाके में मुठभेड़ तब शुरू हुई, जब सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुठभेड़ में मारे गये दो आतंकवादी
मुठभेड़ में मारे गये दो आतंकवादी
Twitter

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया. सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ (Encounter) में मारे गये दो आतंकवादियों में से एक लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल है. पुलिस ने यह जानकारी दी है.

चेयन देवसर में आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) के एक अधिकारी ने बताया कि कुलगाम (Kulgam) के चेयन देवसर (Cheyan Devsar) इलाके में मुठभेड़ तब शुरू हुई, जब सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू की. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में दोनों आतंकवादी मारे गये.

लश्कर के पाकिस्तानी आतंकवादी समेत दो हलाक

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार (Vijay Kumar) ने इससे पहले कहा था कि मुठभेड़ में घिरे आतंकवादियों में से एक पाकिस्तानी है. उन्होंने कहा था, ‘आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का एक पाकिस्तानी आतंकवादी (हैदर) और एक स्थानीय आतंकवादी सुरक्षाबलों से जारी मुठभेड़ में शामिल है.’

दो साल से उत्तरी कश्मीर में सक्रिय था हैदर

विजय कुमार के अनुसार, हैदर उत्तरी कश्मीर में दो साल से अधिक समय से सक्रिय था और वह कई आतंकी वारदातों में शामिल रहा था. श्री कुमार ने बताया कि इन आतंकवादियों के पास से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं. विजय कुमार ने बताया कि दोनों लश्कर के शीर्ष स्तर के आतंकवादी थे. इनके पास से एके47 राइफल, एक पिस्टल और ढेर सारे ग्रेनेड जब्त किये गये हैं.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘पाकिस्तानी आतंकवादी हैदर बांदीपुरा में हुई दो आतंकी घटनाओं में शामिल था. 10 नवंबर 2021 की घटना में, एसजीसीटी मोहम्मद सुल्तान और सीटी फयाज शहीद हो गये थे. 11 फरवरी 2022 को दूसरी घटना में, एसपीओ जुबैर अहमद शहीद हो गये और बीएसएफ के एक एएसआई सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये थे.’

कुमार ने बताया कि मारा गया दूसरा आतंकवादी स्थानीय व्यक्ति था, जिसकी पहचान कुलगाम के शाहबाज शाह के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि शाहबाज 13 अप्रैल को कुलगाम के काकरान में हुई एक आम नागरिक सतीश कुमार सिंह की हत्या में शामिल था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें