1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir 3 lashkar terrorists arrested by security force found 3 chinese made pistols prt

जम्मू-कश्मीर में बड़े हमले की फिराक में थे लश्कर के 3 आतंकी, सुरक्षा बलों ने मंसूबों को किया नाकाम

तीनों आतंकी जम्मू कश्मीर के कई जगहों पर गैर-स्थानीय मजदूरों की हत्याओं और ग्रेनेड हमलों की योजना बना रहे थे. लेकिन आतंकी कोई वारदात को अंजाम देते उससे पहले ही भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तीनों आतंकियों को दबोच लिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जम्मू-कश्मीर- लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर- लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार
Twitter

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस लश्कर-ए-तैयबा (LeT, एलईटी) के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है, साथ ही लश्कर के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है. तीनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने सोपोर के हैगाम गांव से गिरफ्तार किया.

ग्रेनेड हमलों की बना रहे थे योजना
इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि, तीनों आतंकी जम्मू कश्मीर के कई जगहों पर गैर-स्थानीय मजदूरों की हत्याओं और ग्रेनेड हमलों की योजना बना रहे थे. लेकिन आतंकी कोई वारदात को अंजाम देते उससे पहले ही भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तीनों आतंकियों को दबोच लिया.

मिले कई आपत्तिजनक सामान
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ये भी बताया कि इन आतंकियों के पास तीन चीन निर्मित पिस्टल मिले हैं. इसके अलावा अन्य कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुए हैं. तीनों किसी बड़ी आतंकी कार्रवाई की योजना बना रहे थे. पुलिस ने बताया कि आतंकी बाहरी मजदूरों समेत पंचायत से जुड़े जनप्रतिनिधियों पर हमले की योजना बना रहे थे.

जवानों को मिली थी खुफिया जानकारी
बता दें, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस को आतंकियों के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी कि सोपोर में ये तीनों आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. यह भी सूचना मिली थी कि इसके लिए ये सोपोर से श्रीनगर जा रहे हैं.

तीनों आतंकियों की हुई पहचान
सूचना मिलने के बाद भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस अलर्ट मोड पर आ गयी. 29 राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू कश्मीर पुलिस ने नाका लगाया. आतंकी देर रात हैगाम में बगीचे के रास्ते जाते दिखे. जिसके बाद जवानों ने तीनों को दौड़ाकर पकड़ लिया. तीन संदिग्ध लश्कर से जुड़े हैं. इनके नाम तफहीम रियाज, शाहबाज मीर और रमीज अहमद खान है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें