36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी की नेपाल यात्रा के समय शुरू हो सकती है दिल्ली-काठमांडो बस सेवा

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल से अपने रिश्तों को नयी मजबूती देने के पक्ष में है. प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की दूसरी विदेश यात्रा नेपाल में ही थी. उन्होंने नेपाल के संसद से दोनों देशों के रिश्तों को मजबूत करने की बात कही थी. मोदी ने अब इस पर काम करना भी शुरू […]

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल से अपने रिश्तों को नयी मजबूती देने के पक्ष में है. प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की दूसरी विदेश यात्रा नेपाल में ही थी. उन्होंने नेपाल के संसद से दोनों देशों के रिश्तों को मजबूत करने की बात कही थी. मोदी ने अब इस पर काम करना भी शुरू कर दिया है. 15 दिन पहले पीएमओ ने डीटीसी से दिल्ली- काठमांडो बस सेवा चलाने के लिए तैयार रहने को कहा था. निगम इसे शुरु करने के अंतिम चरण में है. इस कदम से नेपाल औ भारत के बीच पर्यटन को भी बढ़वा मिलेगा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा डीटीसी की दिल्ली-काठमांडो बस सेवा की घोषणा नेपाल में दक्षेस शिखर सम्मेलन में अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान किये जाने की संभावना है.दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) द्वारा अपनी दिल्ली- काठमांडो बस सेवा की शुरुआत उसी समय किये जाने की पूरी तैयारी है जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26-27 नवंबर को दक्षेस शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए नेपाल के दौरे पर होंगे.
डीटीसी का एक दल पहले ही नेपाल पहुंच चुका है ताकि मार्ग, ठहराव की जगहों तथा अन्य आवश्यक ब्यौरों पर अंतिम फैसला किया जा सके.डीटीसी प्रवक्ता आर.एस. मिन्हास ने कहा, ‘‘हमने पहले ही एक लक्जरी वाल्वो बस हासिल कर ली है जो इस मार्ग पर परिचालित होगी.इस पहली यात्रा की अस्थायी तिथि 26-27 नवंबर है. राष्ट्रीय राजधानी से काठमांडो का एक तरफ का किराया 2300 रुपये होगा.’’ यह सेवा दिल्ली के अंबेडकर स्टेडियम से शुरु होगी और काठमांडो में समाप्त होगी.फिलहाल डीटीसी दिल्ली-लाहौर बस सेवा परिचालित कर रही है जिसकी शुरुआत 1999 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें