1. home Home
  2. national
  3. 19 year old pakistani terrorist caught in jammu kashmir uri huge amount of grenades weapons recovered aml

उरी में धराया 19 साल का पाकिस्तानी आतंकी, भारत को दहलाने की थी साजिश, 80 से ज्यादा ग्रेनेड बरामद

पकड़ा गया आतंकी पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का है. आतंकी के पास से अलग-अलग प्रकार के करीब 80 ग्रेनेड बरामद किये गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
PTI

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के उरी में सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश करते एक पाकिस्तानी आतंकवादी को जिंदा पकड़ा है. आतंकवादी का नाम अली बाबर है और वह 19 साल का है. एलओसी पर पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश नाकाम हो गयी है. सेना के एक अधिकारी ने कहा कि पिछले सात दिनों में सात आतंकवादियों को मारा गया है. ये सभी घुसपैठ करने की फिराक में थे.

19 इन्फैंट्री डिवीजन के जीओसी मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने बताया कि 25 सितंबर को एक मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आतंकवादी को मार गिराया गया, दूसरा पकड़ा गया. हिरासत में आत्मसमर्पण करने वाले आतंकवादी ने खुद को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का बताया. उसका नाम अली बाबर पात्रा है. उसने स्वीकार किया है कि वह लश्कर का सदस्य है और पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद में उसको प्रशिक्षित किया गया था.

मेजर वत्स ने बताया कि उरी सेक्टर में एलओसी पर 9 दिनों तक एक ऑपरेशन चलाया गया. यह 18 सितंबर को शुरू हुआ, जब एलओसी पर हमारे गश्ती दल ने घुसपैठ की गतिविधि का पता लगाया. जब मुठभेड़ हुई, तो 2 घुसपैठिए सीमा पार आए, जबकि 4 दूसरी तरफ थे. गोलाबारी के बाद पाक की तरफ के 4 आतंकी घने पत्ते का फायदा उठाकर पाक की तरफ भाग गये.

उन्होंने बताया कि दो आतंकवादी भारतीय सीमा में घुस गए. भारत में घुसपैठ करने वाले दो आतंकवादियों को घेरने के लिए अतिरिक्त बल जुटाए गए. घुसपैठ की यह कोशिश सलामाबाद नाला के इलाके में हुई थी, उसी इलाके से जहां से पाकिस्तान ने 2016 में भी घुसपैठ की थी. इस घुसपैठ के लिए पाक की तरफ से समर्थन दिया गया था. मेजर ने बताया कि इतनी बड़ी संख्या में घुसपैठ दूसरी तरफ तैनात पाक सेना की मिलीभगत के बिना नहीं हो सकती.

उन्होंने कहा कि एलओसी के पार लॉन्च पैड्स पर हलचल हुई है. पिछले 7 दिनों में 7 आतंकवादी मारे गये हैं. एक आतंकवादी जिंदा पकड़ा गया है. उरी से पकड़े गये आतंकवादी के पास से 7 एके सीरीज के हथियार, 9 पिस्टल और रिवॉल्वर और 80 से अधिक ग्रेनेड और भारतीय और पाक मुद्रा बरामद की गयी है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें