1. home Home
  2. national
  3. imran khan slams on social media for stoking fire against india at unga vwt

'इमरान खान कुछ नया सोचो, कुछ नया बोलो और कुछ नया करो... कब तक कश्मीर का झुनझुना बजाते रहोगे'

अब तो लोग यह भी कहने लगे हैं कि इमरान खान कुछ नया सोचो, कुछ नया बोलो और कुछ नया करो, आखिर कब तक कश्मीर का झुनझुना बजाते रहोगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तानी पीएम इमरान खान.
पाकिस्तानी पीएम इमरान खान.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जब एक बार फिर कश्मीर का मुद्दा उठाया, तो भारत ने उसको मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें उसने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा. भारत ने यूएनजीए में पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाते हुए यह भी कहा कि पाकिस्तान ने इसमें कुछ क्षेत्रों पर अवैध कब्जा कर रखा है. हम पाकिस्तान से उसके अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को तुरंत खाली करने की मांग करते हैं.

अब भारत की ओर से पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को मुंहतोड़ जवाब देने के बाद सोशल मीडिया पर भी इमरान खान की जमकर खिंचाई की जा रही है. अब तो लोग यह भी कहने लगे हैं कि इमरान खान कुछ नया सोचो, कुछ नया बोलो और कुछ नया करो, आखिर कब तक कश्मीर का झुनझुना बजाते रहोगे.

कमला हैरिस ने भी पाकिस्तान को माना तालिबानी समर्थक

मीडिया की खबरों के जरिए पाकिस्तान को नसीहत भी दी जाने लगी है कि अभी हाल ही में पाकिस्तान दौरे पर गई न्यूजीलैंड की टीम बिना कोई मैच खेले वापस लौटकर आ गई. इसके बाद अफगानिस्तान में तालिबानी सरकार को समर्थन देने के बाद पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी पाकिस्तान में आतंकी संगठन सक्रिय होने की बात मानी.

चौतरफा फजीहत झेलने के बाद भी नहीं सुधर रहा पाकिस्तान

मीडिया की खबरों में कहा जा रहा है कि दुनियाभर में चौतरफा फजीहत झेलने के बाद पाकिस्तान को यूएनजीसी की बैठक में खुद की विश्वसनीयता को स्थापित करना चाहिए था, लेकिन उसके प्रधानमंत्री इमरान खान ने वैश्विक समुदाय के भरोसे को जीतने के बजाए भारत के खिलाफ जहर उगलना शुरू कर दिया.

यूएनजीए में इमरान ने पढ़ी पाकिस्तान की पुरानी स्क्रीप्ट

यूएनजीए में इमरान खान ने पाकिस्तान के पुराने स्क्रीप्ट को पढ़ते हुए कहा कि पाकिस्तान शांति चाहता है, लेकिन दक्षिणी एशिया में स्थाई शांति जम्मू-कश्मीर विवाद पर निर्भर है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारत ने कश्मीरी पर जबरन कब्जा कर रखा है. उन्होंने भारत की सरकार को फासीवादी सरकार करार दिया. उनके इस बयान के बाद ही सोशल मीडिया पर लोग इमरान खान को नसीहत देने लगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें