25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संघर्षविराम उल्लंघन जब तक नहीं रुकता, पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं : वी के सिंह

श्रीनगर : केंद्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वी के सिंह ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान जब तक संघर्षविराम उल्लंघन करना बंद नहीं करता, उसके साथ बातचीत नहीं होगी. विदेश राज्य मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘वार्ता प्रक्रिया रोक दी गयी है क्योंकि अगर आप :पाकिस्तान: मुझ […]

श्रीनगर : केंद्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वी के सिंह ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान जब तक संघर्षविराम उल्लंघन करना बंद नहीं करता, उसके साथ बातचीत नहीं होगी.

विदेश राज्य मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘वार्ता प्रक्रिया रोक दी गयी है क्योंकि अगर आप :पाकिस्तान: मुझ पर गोलियां चलाते हैं तो आप अपने से बातचीत करने की मेरी क्षमता को रोक रहे हैं.’’ पूर्व सैन्य प्रमुख ने कहा कि नई दिल्ली ने इस्लामाबाद को संदेश से अवगत करा दिया है कि संघर्षविराम उल्लंघन और वार्ता साथ-साथ नहीं हो सकती.

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए, पाकिस्तान को जो अवगत कराया गया है, यहां देखिए, आप दोनों चीजें साथ साथ नहीं कर सकते.’’ लद्दाख में चीनी सेना के साथ तकरार पर सिंह ने कहा कि वहां बातचीत की प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने कहा, ‘‘वास्तविक नियंत्रण रेखा है. वास्तविक नियंत्रण रेखा को लेकर दोनों देशों की धारणा अलग अलग है.’’ जनरल सिंह ने कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की भारत यात्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी बातचीत में मुद्दा उठा था.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमारे प्रधानमंत्री और चीन के राष्ट्रपति के बीच हालिया वार्ता में इन मुद्दों पर चर्चा हुयी थी। समय के साथ हमें नतीजें दिखेंगे.’’ राज्य में विधानसभा चुनावों में पार्टी उम्मीदवारों और नेताओं से संवाद के लिए भाजपा नेता यहां आए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें