24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत का सपना पूरा नहीं होगाः बेनी

लखनऊ: भारत कभी कांग्रेस मुक्त नहीं हो सकता जब तक जनता के मन में सरदार पटेल, महात्मा गांधी और जवाहर लाल नेहरू जैसे नेता जीवित हैं तब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कांग्रेस मुक्त भारत का सपना कभी पूरा नहीं होगा. यह कहना है कांग्रेसी नेता बेनी प्रसाद वर्मा ने . उक्त बातें उन्होंने जवाहरलाल […]

लखनऊ: भारत कभी कांग्रेस मुक्त नहीं हो सकता जब तक जनता के मन में सरदार पटेल, महात्मा गांधी और जवाहर लाल नेहरू जैसे नेता जीवित हैं तब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कांग्रेस मुक्त भारत का सपना कभी पूरा नहीं होगा. यह कहना है कांग्रेसी नेता बेनी प्रसाद वर्मा ने . उक्त बातें उन्होंने जवाहरलाल नेहरु के 125वें जन्मदिवस के मौके पर कल होने वाले विशेष कार्यक्रमों का जिक्र करते हुए कहा, कांग्रेस मुक्त भारत का नारा देने वाले मौजूदा प्रधानमंत्री ने पहले पटेल, फिर गांधी और अब नेहरु को स्मरण किया है.

ये अच्छी बात है. जब तक इन नेताओं की स्मृतियां लोगों के मन में हैं, देश कांग्रेस मुक्त नहीं हो सकता. नेहरु को सच्चा समाजवादी, लोकतंत्रवादी और धर्म निरपेक्ष नेता बताते हुए बेनी ने कहा कि देश की समस्याओं के हल के लिए हमारे यहां के नेताओं में ऐसे गुण होना आवश्यक है.
उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार का मुखिया ना तो समाजवादी है, ना लोकतंत्रवादी और ना ही धर्मनिरपेक्ष है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं ग्रामीण इलाके से आता हूं और मुझे पता है कि किसानों को उनके उत्पाद का मूल्य नहीं मिल पा रहा है.
टीवी के पास स्वच्छ भारत अभियान की खबरें तो दिखाने के लिए हैं लेकिन उर्वरक की दरों में बढोतरी या किसानों की दुर्दशा कोई नहीं दिखाता।’’ बेनी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के पुत्र उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कल घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य में गन्ना किसानों को कोई फायदा नहीं दिया. सरकार को चीनी मिल मालिकों की बजाय किसानों की चिन्ता करनी चाहिए थी.
वर्मा ने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार के शासनकाल में पूंजीवादी और उद्योगपति ही तरक्की कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने खबर देखी है कि औद्योगिक उत्पादन में 2. 5 प्रतिशत बढोतरी हुई है लेकिन ऐसा निजी क्षेत्र की वजह से, जबकि सार्वजनिक क्षेत्र का प्रदर्शन गिरा है. सरकारी कंपनियों के शेयर बेचे जा रहे हैं.
इसके बुरे प्रभाव पांच साल में दिखाई देंगे.बेरोजगारी बढेगी और गरीबों पर सबसे अधिक असर पडेगा।’’ योजना आयोग को समाप्त करने की राजग सरकार की योजना के बारे में बेनी ने कहा कि सरकार के छह महीने हो चुके हैं, लेकिन विकास की योजनाएं बनाने के लिए कोई वैकल्पिक तंत्र नहीं नजर आ रहा है.
उन्होंने बताया कि देश केवल नारेबाजी से चल रहा है. गरीबों के साथ खिलवाड हो रहा है. अदानी और अंबानी जैसे लोग ही तरक्की कर रहे हैं, जबकि किसानों की स्थिति खराब होती जा रही है.
प्रधानमंत्री द्वारा अपने स्वच्छ भारत अभियान के लिए अखिलेश यादव को मनोनीत किये जाने के बारे में पूछने पर बेनी ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘मेरे भतीजे को मुख्य सफाईकर्मी बनाने के लिए मुझे मोदी से नाराजगी है.’’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें