27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अगर दिल्ली में अभी चुनाव हुए, तो मोदी लहर का असर जोरदार

नयी दिल्लीः दिल्ली में चुनावी बिगुल कभी भी बज सकता है.अगर दिल्ली में अभी चुनाव हुए, तो मोदी लहर का असर जोरदार होगा. एबीपी- न्यूजनेलसन के द्वारा किये गये सर्वे के अनुसार भाजपा दिल्ली पर कब्जा करने में सफल रहेगी और पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. सर्वे के अनुसार दिल्ली की 70 सीटों में से […]

नयी दिल्लीः दिल्ली में चुनावी बिगुल कभी भी बज सकता है.अगर दिल्ली में अभी चुनाव हुए, तो मोदी लहर का असर जोरदार होगा. एबीपी- न्यूजनेलसन के द्वारा किये गये सर्वे के अनुसार भाजपा दिल्ली पर कब्जा करने में सफल रहेगी और पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. सर्वे के अनुसार दिल्ली की 70 सीटों में से 46 पर भाजपा का कब्जा होगा. जबकि दूसरे नंबर की पार्टी के रूप में आम आदमी पार्टी मात्र 18 सीटों पर सिमट जायेगी.

इस सर्वे में कांग्रेस को और नुकसान होता दिख रहा है. कांग्रेस को अपनी आठ सीटों में से तीन सीटों का नुकसान होगा और पार्टी तीसरे नंबर पर आ जायेगी. कांग्रेस और आप इस सर्वे को गलत बता रही है वहीं भाजपा के प्रवक्ताओं ने कहा कि उनकी शक्ति को कम आका गया है चुनाव के बाद वह ज्यादा सीटें जीतेंगे.
इस सर्वे में कई सवाल पूछे गये इसमें खुलासा हुआ कि आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के 49 दिनों की सरकार को अच्छा माना और मुख्यमंत्री की पहली पसंद के रूप में ज्यादातर लोगों ने केजरीवाल को पसंद किया. भाजपा के अछ्छे दिन के नारे को भी लोगों ने सच बताया और कहा कि हां चुनाव के बाद उनके अच्छे दिन आये हैं.
सर्वे के आंकड़ों में भाजपा सबसे आगे हैं हालांकि इस सर्वे का असर विधानसभा के चुनावों पर कितना होगा यह वक्त के साथ साफ होगा लेकिन सर्वे के अनुसार भाजपा कुल 38 फीसदी वोट पर कब्जा होता नजर आ रहा है तो आम आदमी पार्टी 26 फीसदी वोट पर अपना अधिकार जमा रही है . इस सर्वे को पांच से सात नंवबर के बीच 35 विधानसभा क्षेत्रों के साढ़े छह हजार मतदाताओं के बीच किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें