31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बदल जायेगा गोवा का सीएम, पर्रिकर चले मोदी कैबिनेट में

नयी दिल्‍ली : गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने स्‍पष्‍ट किया कि वे शनिवार दोपहर 12 बजे अपना इस्‍तीफा राज्‍यपाल को सौंपेंगे. आज हुई बैठक के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए पर्रिकर ने ये बातें कहीं. उन्‍होंने कहा कि आज कोई भी फैसला नहीं लिया जायेगा. आज की बैठक में तय किया जायेगा कि […]

नयी दिल्‍ली : गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने स्‍पष्‍ट किया कि वे शनिवार दोपहर 12 बजे अपना इस्‍तीफा राज्‍यपाल को सौंपेंगे. आज हुई बैठक के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए पर्रिकर ने ये बातें कहीं. उन्‍होंने कहा कि आज कोई भी फैसला नहीं लिया जायेगा. आज की बैठक में तय किया जायेगा कि गोवा का मुख्‍यमंत्री किसे बनाया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि पिछले दो दिनों से मोदी के कैबिनेट विस्‍तार की बातें सामने आ रही हैं. इसमें रक्षा मंत्रालय मनोहर पर्रिकर को सौंपे जाने की चर्चा है. हालांकि आधिकारिक रूप से अभी इस बारे को कोई सूचना नहीं आयी है. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है पर्रिकर को रक्षा मंत्रालय सौंपने के साथ ही और 10 से अधिक मंत्रियों को शपथ दिलायी जायेगी.

पर्रिकर अगर रक्षामंत्री बनते हैं तो वे उत्‍तर प्रदेश से राज्‍यसभा के सदस्‍य भी बनाये जा सकते हैं. कयास लगाये जा रहे थे कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर आज इस्तीफा दे सकते हैं. इसके साथ ही गोवा में विधायकों की बैठक में विधायक दल का नेता भी आज ही चुना जा सकता है.

सूत्रों के मुताबिक गोवा के नए सीएम पद के लिए स्वास्थ्य मंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर और विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र अर्लेकर के नाम की चर्चा है. गौरतलब है कि रविवार नौ नवंबर को केन्द्रीय मंत्रिपरिषद विस्तार किया जाना है. होगा और इसमें गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर सहित करीब दस नये चेहरों को शामिल किये जाने की संभावना है.

मंत्रीमंडल विस्तार में कुछ सहयोगियों को भी शामिल किया जा सकता है. संकेत हैं कि मोदी के तीन देशों की 10 दिवसीय यात्रा पर रवाना होने से दो दिन पहले मंत्रिपरिषद का विस्तार रविवार को दोपहर डेढ बजे के करीब हो सकता है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी भूटान की अपनी यात्रा से शनिवार को लौट आयेंगे.

इस बीच खुद मनोहर पर्रिकर ने भी केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने की अटकलों पर मुहर लगा दी है. उन्होंने कहा, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उनसे कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी जो भी जिम्मेदारी दें उसे आप स्वीकार कर लें. हालांकि, उन्होंने इस बात की पुष्टि नहीं की कि उन्हें रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालने को कहा गया है.

मनोहर पर्रिकर मंत्रीमंडल में अरूण जेटली की जगह रक्षा मंत्रालय का जिम्‍मा लेंगे. अभी जेटली के पास रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें