25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सार्क उर्जा मंत्रियों की बैठक में नहीं आया पाकिस्‍तान

नयी दिल्ली : सार्क देशों के उर्जा मंत्रियों की आज यहां हुई बैठक से पाकिस्तान नदारद रहा. बैठक में भारत और इसके पडोसी देशों के बीच एक एकीकृत बिजली पारेषण ग्रिड पर चर्चा हुई. सीमा पर संघर्ष विराम के उल्लंघन के मद्देनजर पाकिस्तान इस बैठक में शामिल नहीं हुआ. पाकिस्तान से प्रतिनिधित्व के बारे में […]

नयी दिल्ली : सार्क देशों के उर्जा मंत्रियों की आज यहां हुई बैठक से पाकिस्तान नदारद रहा. बैठक में भारत और इसके पडोसी देशों के बीच एक एकीकृत बिजली पारेषण ग्रिड पर चर्चा हुई. सीमा पर संघर्ष विराम के उल्लंघन के मद्देनजर पाकिस्तान इस बैठक में शामिल नहीं हुआ.

पाकिस्तान से प्रतिनिधित्व के बारे में पूछे जाने पर बिजली एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने संवाददाताओं को बताया, यह निमंत्रण सार्क महासचिव द्वारा दिया जाता है. यह हमारा निमंत्रण नहीं है. हम मेजबान देश हैं. महासचिव ने पाकिस्तान को जरुर निमंत्रित किया होगा.

गोयल ने कहा कि भारत को भूटान, बांग्लादेश और पाकिस्तान सहित उसके पडोसी देशों के साथ जोडने वाले एक एकीकृत बिजली पारेषण ग्रिड स्थापित करने के लिए शुरुआती बातचीत आरंभ हो चुकी है. इस सार्क ग्रिड के जरिए एक क्षेत्र में बिजली का जरुरत से अधिक उत्पादन दूसरे क्षेत्र में कमी की भरपाई के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें