35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सैन्य कमांडरों के सम्मेलन में बोले मोदी, अदृश्य शत्रुओं से खतरा

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीनों सेना प्रमुख के साथ बैठक की. इस दौरान उनके साथ रक्षा मंत्री अरुण जेटली भी मौजूद थे. बैठक के बाद पीएम ने ‘कंबाइंड कमांडर्स कांफ्रेंस’ को संबोधित किया. उनके संबोधन के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृह मंत्री राजनाथ सिंह उपस्थ‍ित थे. सेना के तीनों […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीनों सेना प्रमुख के साथ बैठक की. इस दौरान उनके साथ रक्षा मंत्री अरुण जेटली भी मौजूद थे. बैठक के बाद पीएम ने ‘कंबाइंड कमांडर्स कांफ्रेंस’ को संबोधित किया. उनके संबोधन के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृह मंत्री राजनाथ सिंह उपस्थ‍ित थे. सेना के तीनों प्रमुखों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने देश की सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी ली.

गौरतलब है कि यह बैठक तब हुई जब पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का बार- बार उल्लंघन और चीन के साथ जारी सीमा विवाद भारत के लिए मुख्‍य मुद्दा बना हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मेलन में देश के शीर्ष सैन्य कमांडरों को पहली बार संबोधित किया. उन्होंने अपनी रणनीतिक दृष्टिकोण की रुप रेखा पेश की और समग्र सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी ली. प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन और चीन से लगी सीमा पर हुए घटनाक्रमों के बारे में सेना के तीनों अंगों की ‘कंबाइंड कमांडर्स कांफ्रेंस’ में चर्चा हुई.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर और नियंत्रण रेखा पर करीब दो हफ्तों से संघर्ष विराम का बारम्बार उल्लंघन कर रहा है तथा भारत करारा जवाब दे रहा है. हालांकि, तनाव बढने की आशंका थी लेकिन पिछले कुछ दिनों में गोलीबारी और गोलाबारी कम हुई है. चीनी सैनिक लद्दाख के विभिन्न स्थानों में घुसपैठ करने में भी शामिल रहे हैं. पिछले महीने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की यात्रा के दौरान भी ऐसा हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें