37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुनंदा पुष्कर मामला : सवालों के घेरे में शशि थरुर, जांच की मांग

तिरुवनंतरपुरम : सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय मौत के मामले में कांग्रेस सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की मुश्किलें उनकी ही पार्टी कांग्रेस ने बढ़ा दी है. कांग्रेस की केरल इकाई ने सुनंदा पुष्कर की मौत मामले की नये सिरे से जांच की मांग की है. यह मांग गुरुवार को सुनंदा के मौत के […]

तिरुवनंतरपुरम : सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय मौत के मामले में कांग्रेस सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की मुश्किलें उनकी ही पार्टी कांग्रेस ने बढ़ा दी है. कांग्रेस की केरल इकाई ने सुनंदा पुष्कर की मौत मामले की नये सिरे से जांच की मांग की है. यह मांग गुरुवार को सुनंदा के मौत के मामले में मीडिया में हुए नये खुलासे के बाद की गयी है. विसरा रिपोर्ट के हवाले से उस खुलासे में बताया गया कि सुनंदा की मौत जहर के कारण हुई थी. विसरा रिपोर्ट में कहा गया है कि पुष्कर की मौत के समय बिल्कुल स्वस्थ थीं और उन्हें हृदय, फेफड़े, किडनी या लीवर की कोई बीमारी नहीं थी. उनकी मौत जहर के कारण हुई थी.
मालूम हो कि सुनंदा की मौत इसी साल 17 जनवरी को राजधानी दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में रहस्यमयी परिस्थितियों में हो गयी थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अपनी मौत से पहले वे अपने पति शशि थरूर के पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से कथित संबंध को लेकर परेशान थीं और पति से उनके संबंध सामान्य नहीं थे. डिप्रेशन में चल रही सुनंदा इस मामले में एक टीवी पत्रकार से बात कर बड़ा खुलासा करना चाहती थीं, लेकिन उससे पहले उनकी मौत हो गयी. हालांकि मौत वाले दिन थरूर दिन भर कांग्रेस अधिवेशन में व्यस्त थे.
केरल कांग्रेस ने सुनंदा पुष्कर की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग ऐसे समय में की है, जब मीडिया में यह खबर आ रही है कि थरूर की अपनी ही पार्टी की राज्य इकाई से दूरी बन चुकी है. इस दूरी बनने की वजह थरूर द्वारा हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करना है. थरूर ने मोदी के उस आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है, जिसमें उन्हें स्वच्छता अभियान का नेतृत्व करना है. केरल कांग्रेस के नेताओं ने इस मामले में केंद्रीय नेतृत्व से थरूर के खिलाफ कार्रवाई को भी कहा है और केरल कांग्रेस के एक अखबार ने उनकी तीखी आलोचना की थी. थरूर ने अपनी व्यथा यह कह कर प्रकट की थी कि मुङो अब भी संगठन में बाहरी माना जाता है.
गुरुवार के खुलासे के बाद सुनंदा के भाई ने मीडिया से कहा था कि उनकी बहन की सोची-समझी साजिश के तहत हत्या की गयी थी. उन्होंने इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा था कि जिसकी पत्नी गंभीर रूप से बीमार रहेगी, वह उसे अकेले होटल में छोड़ कैसे बैठक में शामिल हो सकता है. सुनंदा के भाई ने इस मामले की सीबीआइ जांच की मांग की.
वहीं कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि पुलिस को इस मामले की जांच कर सच सामने लाना चाहिए. उधर, दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने कहा गुरुवार को मीडिया में जिस रिपोर्ट के हवाले से खबर आयी उसे अधूरा बताया है. उन्होंने कहा कि पुलिस अपना निष्कर्ष तभी निकालेगी जब सबूत मिलेगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पुलिस सच जानने में यकीन रखती है इसके लिए जो भी जरूरी होगा वह करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें