27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वाड्रा लैंड डील : कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की मोदी की शिकायत

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. कांग्रेस ने मोदी पर हरियाणा के अपने चुनाव प्रचार में झूठी बयानबाजी करने का आरोप लगाया है. मालूम हो कि छह अक्तूबर को हरियाणा के हिसार में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने राज्य की भूपेंद्र […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. कांग्रेस ने मोदी पर हरियाणा के अपने चुनाव प्रचार में झूठी बयानबाजी करने का आरोप लगाया है. मालूम हो कि छह अक्तूबर को हरियाणा के हिसार में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने राज्य की भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार पर आरोप लगाया था कि उसने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के भूमि डील को चुनाव आचार संहित लगने के बाद भी मंजूरी दे दी थी.
इस संबंध में बुधवार को आयोग ने हरियाणा चुनाव आयोग व मुख्य सचिव से 24 घंटे के अंदर जवाब तलब किया था. राज्य चुनाव आयोग ने अपने जवाब में गुरुवार को बताया था कि यह डील चुनाव आचार संहित लागू होने के पहले की है और चुनाव का इससे कुछ लेना-देना नहीं है. मोदी ने चुनावी रैली में कहा था कि कर्ज उतारने के लिए हुड्डा सरकार ने जल्दबाजी में आचार संहिता लगने के बाद भी दामाद की लैंड डील फाइनल कर दी, लेकिन चुनाव परिणाम के बाद उन्हें कुछ मिलने वाला नहीं है. हालांकि मोदी के आरोप के तुरंत बाद हुड्डा ने इस आरोप को खारिज किया और मोदी पर गलत बयानबाजी करने का आरोप लगाया.
कांग्रेस ने अपनी शिकायत में मोदी पर चुनाव आचार संहिता को तोड़ने का आरोप लगाया है. हालांकि भाजपा ने एक बार फिर कहा है कि राज्य सरकार ने वाड्रा को गलत तरीके से भूमि सौदा कराया. उल्लेखनीय है कि वाड्रा के रियल स्टेट कंपनी डीएलएफ से लैंड डील का मामला लंबे समय से मीडिया में छाया हुआ है. वाड्रा ने हरियाणा के साथ भाजपा शासित राजस्थान में भी जमीन खरीदी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें