38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका में अन्न ग्रहण नहीं करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा की तैयारी जोरों पर चल रही है. इस यात्रा में मोदी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के डिनर की चर्चा जोरों पर थी लेकिन खबरों की माने तो इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिका के दौरे के दौरान मोदी नवरात्रा […]

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा की तैयारी जोरों पर चल रही है. इस यात्रा में मोदी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के डिनर की चर्चा जोरों पर थी लेकिन खबरों की माने तो इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिका के दौरे के दौरान मोदी नवरात्रा का व्रत कर रहे होंगे. यही कारण है कि वे कोई ठोस अन्न ग्रहण नहीं करेंगे. वे मात्र पानी और द्रव पदार्थ का सेवन करेंगे.वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन दिवसीय अमेरिका की यात्रा की तैयारी वहां रहने वाले सैकडों भरतीयों ने पहले से शुरु कर दी है.

लोग संयुक्‍त राष्‍ट्र मुख्‍यालय और व्‍हाइट हाउस के बाहर मोदी के भव्‍य स्‍वागत के लिए रैलियों के आयोजन की तैयारी कर रहे हैं. 27 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के सामने ‘अमेरिका वेलकम्स मोदी’ नाम से रैलियां निकालने की योजना है. जब मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को पहली बार संबोधित करेंगे.

मोदी के इस अमेरिका यात्रा को सकारात्मक रूप में देखा जा रहा है. 2002 में गुजरात दंगों के बाद अमेरिका मोदी को वीजा देने के खिलाफ था लेकिन 2014 में भाजपा को मिली बहुमत और मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अमेरिका को अपने रुख में नरमी लानी पड़ी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें